अडानी स्पोर्ट्सलाइन अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट स्पोर्ट्स पार्क का संचालन करेगी

अहमदाबाद, 17 जुलाई, 2023: अदानी समूह की खेल शाखा, अदानी स्पोर्ट्सलाइन ने अहमदाबाद के पूर्व और पश्चिम किनारों पर 44,543 वर्ग मीटर के साबरमती रिवरफ्रंट स्पोर्ट्स पार्क के प्रबंधन और रखरखाव के लिए पारदर्शी और प्रतिस्पर्धी बोली जीती है।

खेल के प्रति जुनून रखने वाले और कुछ बड़ा करने की उम्मीद रखने वाले अभ्यर्थी अब पार्कों में उपलब्ध जॉगिंग ट्रैक, व्यायामशाला, क्रिकेट पिच और बास्केटबॉल, वॉलीबॉल और टेनिस कोर्ट का उपयोग कर सकते हैं। इन्हें प्रतिस्पर्धी खेलों के लिए उपयुक्त सुविधाओं के साथ गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण और स्थान प्रदान करने के लिए स्मार्ट सिटीज मिशन के हिस्से के रूप में साबरमती रिवरफ्रंट डेवलपमेंट कॉरपोरेशन द्वारा विकसित किया गया था। पार्कों में बच्चों के खेलने के क्षेत्र और स्केटिंग रिंक भी हैं।
अत्याधुनिक रिवरफ्रंट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को जल्द ही राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंटों की मेजबानी करने और उभरते एथलीटों और उत्साही लोगों के लिए पसंदीदा गंतव्य बनने की उम्मीद है। अदानी स्पोर्ट्सलाइन उच्च स्तरीय कोचिंग प्रदान करने के लिए कॉम्प्लेक्स में एक प्रशिक्षण अकादमी की स्थापना करके जमीनी स्तर पर एक परिवर्तनकारी यात्रा शुरू करेगी। अकादमी में नए और उन्नत दोनों एथलीटों के साथ काम करने के लिए ज्ञान और अनुभव वाले कोच होंगे। वे व्यक्तियों को उनके चुने हुए खेल विषयों में उत्कृष्टता प्राप्त करने और उनके खेल के शीर्ष पर पहुंचने में मदद करने के लिए व्यापक समर्थन और मार्गदर्शन प्रदान करेंगे।
अदानी स्पोर्ट्सलाइन का लक्ष्य उन्हें सर्वोत्तम बुनियादी ढांचे और प्रशिक्षण से लैस करके विश्व स्तरीय एथलीट तैयार करना है। यह उन टीमों का स्वामित्व और प्रबंधन करता है जो बीसीसीआई महिला प्रीमियर लीग, संयुक्त अरब अमीरात में अंतर्राष्ट्रीय लीग टी20, प्रो कबड्डी लीग और अल्टीमेट खो खो लीग जैसी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय लीग में भाग लेती हैं। एथलीटों को वित्तीय सहायता और प्रशिक्षण प्रदान करती है। राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पहलवान रवि कुमार दहिया, दीपक पुनिया और मुक्केबाज अमित पंघाल को भी फायदा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *