असम में राहुल गांधी का करीबी सुष्मिता देव के इस्तीफे की खबर को पार्टी ने गलत बताया

गुवाहाटी । असम में टिकट बंटवारे में तवज्जो नहीं मिलने की वजह से नाराज राहुल गांधी की करीबी सांसद सुष्मिता देव के इस्तीफे की खबर को पार्टी ने गलत बताया है। खबर है कि महिला कांग्रेस की मुखिया सुष्मिता देव कांग्रेस से इस्तीफा देने की धमकी दी हैं, उन्होंने अपनी नाराजगी से कांग्रेस नेतृत्व को अवगत करा दिया है। कारण बताया जा रहा है कि उनको उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया में उचित सम्मान नहीं मिला, जिससे वह आहत थीं। टिकट बंटवारे से वह बेहद खिन्न थीं। हालाँकि उनके करीबी लोगों ने कहा कि वह इस्तीफा नहीं दे रही हैं। वह कांग्रेस के साथ हैं। यह सब अफवाह है। सूबे की कांग्रेस कमिटी ने भी इस्तीफे की खबर का खंडन किया है। उत्तर पूर्वी राज्य असम में विधानसभा की 126 सीटों पर तीन चरणों में वोट डाले जाएंगे। पहले चरण के लिए 27 मार्च को वोटिंग होगी। 2 मई को वोटों की गिनती होगी। असम में सत्ताधारी बीजेपी गठबंधन वापसी की उम्मीद लगाए हैं, वहीं कांग्रेस भी गठबंधन के साथ बीजेपी को कुर्सी से हटाने की कोशिश में लगा हुआ है।
भाजपा असम में 2016 के विधानसभा चुनाव में कुल 126 सीटों में से 89 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और 60 सीटें जीतने में कामयाब रही थी। कांग्रेस 122 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और 26 सीटों पर कामयाबी हासिल की थी। एजीपी 30 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और 14 पर सफलता हासिल की थी।
वहीं बदरुद्दीन अजमल की एआईयूडीएफ ने 74 सीटों पर अपनी किस्मत आजमाई और 13 सीटों पर सफलता मिली। बीओपीएफ ने 13 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे और 12 पर उसके उम्मीदवार जीतकर विधानसभा पहुंचे। विधानसभा चुनाव में सीपीआई 15 सीटों पर चुनाव लड़ी था लेकिन खाता नहीं खुला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *