ओरो यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह आयोजित, 367 विद्यार्थियों को डिग्रियां प्रदान की गईं

सूरत भूमि, सूरत। ओरो यूनिवर्सिटी का 10वां दीक्षांत समारोह शनिवार 7 जनवरी 2023 को शाम 5.00 बजे यूनिवर्सिटी कैंपस में आयोजित किया गया। दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलाधिपति प्रो. डॉ। योगेश सिंह एक हजार थे। दीक्षांत समारोह में कुल 367 छात्रों को डिग्री प्रदान की गई।
विश्वविद्यालय के संस्थापक अध्यक्ष कुलाधिपति श्री हसमुख पी. (एच.पी.) रामा ने कहा कि ओरो यूनिवर्सिटी देश के युवाओं के भविष्य के लिए एक परिवर्तनकारी शैक्षणिक संस्थान का प्रमुख पाथफाइंडर है। विश्वविद्यालय की स्थापना राम परिवार ने की है। विश्वविद्यालय श्री अरबिंदो और माता की दृष्टि और शिक्षाओं से प्रेरित है। इस वर्ष श्री अरबिंदो की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में ओरो कैंपस में 10वें दीक्षांत समारोह का भव्य आयोजन किया गया।
इसमें आगे कहा गया, च्च्कोरोना महामारी के बाद पहली बार ओरो परिसर में दीक्षांत समारोह शारीरिक रूप से आयोजित किया गया, जिसमें सात विषयों के 367 छात्रों को स्नातक, मास्टर और पीएचडी की डिग्री प्रदान की गई। पिछले साल 348 छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से डिग्री प्रदान की गई थी।
आज आयोजित दीक्षांत समारोह में स्कूल ऑफ बिजनेस के 141, हॉस्पिटैलिटी के 50, सूचना प्रौद्योगिकी के 51, लिबरल आर्ट्स एंड ह्यूमन साइंस के 24, जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन के 25, लॉ के 38 और स्कूल ऑफ डिजाइन के 20 छात्रों को विभिन्न डिग्रियां प्रदान की गईं। .
श्री राम ने विशेष रूप से उल्लेख किया कि इस वर्ष 191 छात्र और 170 महिला छात्रों में से 14 को स्वर्ण और 25 को रजत पदक से सम्मानित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *