पंजाब में जीत के बाद आप ने सूरत में आयोजित की विजय तिरंगा यात्रा, यात्रा से ठीक पहले नगर अध्यक्ष समेत 100 को हिरासत में

सूरत | पंजाब में आम आदमी पार्टी की शानदार जीत के उपलक्ष्य में आम आदमी पार्टी ने नगर अध्यक्ष महेंद्रभाई नावडीया और नगर पालिका के विपक्ष के नेता धर्मेशभाई भंडेरी के नेतृत्व में एक भव्य रैली का आयोजन किया। जिसके लिए कार्यकर्ता उधना के कार्यालय में जमा हो गए थे। आप के शहर अध्यक्ष महेंद्र नावडीया सहित कार्यकर्ताओं को पुलिस ने उधना के कार्यालय पहुंचते ही हिरासत में ले लिया।तिरंगा यात्रा शुरू होने से ठीक पहले पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया।

विजय तिरंगा यात्रा पुलिस ने नहीं दी अनुमति
इस प्रकार आम आदमी पार्टी गुजरात के सभी जिलों में “विजय तिरंगा यात्रा” चला रही है। तिरंगा यात्रा को आज सूरत शहर के लिम्बायत इलाके से रवाना करने की योजना थी। उसकी पुलिस से अनुमति भी मांगी गई थी लेकिन राजनीतिक दबाव के चलते ट्राफिक के बहाने अनुमति रद्द कर दी गई थी। इसका आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध किया।

इस तरह आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता योगेश जादवाणी ने कहा कि सत्ता के क्रॉस फायर में फंसे राजनीतिक नेता गलत तरीके से पुलिस को आगे करके कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले रहे हैं. एक लोकतंत्र में, सभी को अपने तरीके से जीत का जश्न मनाने और एक राजनीतिक दल के शासकों का विरोध करने की भी अनुमति है। लेकिन हमारे कार्यकर्ताओं को पुलिस को मजबूर कर राजनीतिक उत्पीड़न के आरोप में हिरासत में लिया जा रहा है और कार्यक्रम ना करने के लिए काफी दबाव डाला जा रहा है। हमारी आज की तिरंगा यात्रा के रद्द होने के पीछे का कारण भी बहुत ही हास्यास्पद है। भारी ट्रैफिक के कारण यात्रा रद्द कर दी गई। जिससे पता चलता है कि कोई विशेष कारण नहीं है, आज जिस तरह से हमारी पार्टी शहर भर में आगे बढ़ रही है, उसे दबाने के लिए केवल भारतीय जनता पार्टी की चाल है।

रैली का रूट क्या था?
सूरत सिटी सेंट्रल ऑफिस से – बापा सीताराम चौक – योगी चौक – किरण चौक – अर्चना स्कूल – सीतानगर – पुना गाँव – नालंदा स्कूल – कारगिल चौक – आई माता रोड – कबूतर सर्कल – संजय नगर सर्कल – उधना स्टेशन ब्रिज – सोसियो सर्कल – चौंसठ जोगनीमाताजी मंदिर – साउथ ज़ोन ऑफिस – उधना तीन रास्ता – भटार चार रास्ता – मजुरा गेट – उधना गेट – बाबा साहेब अम्बेडकर प्रतिमा समापन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *