पृथ्वी पर स्वर्ग कहां है? कुमार विश्वास ने दिया इस सवाल का जबर्दस्त जवाब

यों अगर आपसे कोई पूछे कि पृथ्वी पर स्वर्ग या जन्नत कहां पर है, तो संभवता आप भी कश्मीर ही कहेंगे, लेकिन मशहूर कवि डॉ. कुमार विश्वास ने इस बात का बहुत ही बेहतरीन जवाब दिया है। सूरत एयरपोर्ट पर पहुंचे कुमार विश्वास ने एक वीडियो के जरिये बेहद ही खूबसूरत ढंग से इसकी वजह भी बताई है।

देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप पर भारतीय विमानपत्तनन प्राधिकरण यानी एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अपने आधिकारिक हैंडल के जरिये यह कू पोस्ट किया है। इस कू पोस्ट में डॉ. कुमार विश्वास का एक छोटा सा वीडियो अपलोड किया गया है, जिसमें वह सूरत एयरपोर्ट पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं।

अपनी पोस्ट में एयरपोर्ट अथॉरिटी ने लिखा, ”#भाविप्रा के सूरत #suratairport से यात्रा करते हुए जाने-माने कवि @drkumarvishwas ने एयरपोर्ट प्रबंधन की सराहना करते हुए कहा कि सीमित संसाधनों में यात्रियों को सर्वोत्तम सुविधाएं दी जा रही हैं जिसके लिए एयरपोर्ट कर्मी प्रशंसा के पात्र हैं। #testimonial @PIB_India @MoCA_GoI @AmritMahotsav @PIBAhmedabad @infogujarat_

travelsafe #travelling #flights #flyers #passengers #airports #flyhigh #staysafe #stayhealthy #travelindia #tourism #tourismindia #airtravel”

https://www.kooapp.com/koo/AAI_Official/6f48d1a2-5f2c-4092-9a84-2f1d0b5d4464

इस वीडियो में डॉ. कुमार विश्वास एक किस्सा सुनाते हुए कहते हैं, “एक बार नारद ने ब्रह्मा जी से पूछा था कि पृथ्वी पर स्वर्ग कहां हैं?

ब्रह्मा जी ने उत्तर दिया कि जिन नगरों और परिवारों में लक्ष्मी की कृपा हो और सरस्वती का आदर हो, वहां पृथ्वी पर भी स्वर्ग जैसा आनंद प्राप्त किया जा सकता है।

सूरत में लक्ष्मी की कृपा हो और सूरत सरस्वती का आदर जानता है। इसलिए जब-जब मैं सूरत आता हूं, तब-तब मुझे आनंद की अनुभूति होती है।

आप लोगों ने जिस तरह से एयरपोर्ट का प्रबंधन किया है, जिस तरह से आप लोगों को इस छोटी कलेवर में भी सुविधाएं दे पा रहे हैं, इसके लिए आप सभी का आभारी हूं। विशेष रूप से हमारे प्रिय मित्र और देश के यशस्वी उड्डयन मंत्री भाई ज्योतिरादित्य सिंधिया जी से भी इस बात की चर्चा करूंगा।

आप सभी की सराहना और साधुवाद कि आप कम साधनों में यात्रियों को ठीक तरह से सुविधाएं दे पा रहे हैं। बहुत यश कमाइएं और भारत का, सूरत का, गुजरात का यश दुनिया में फैलाइए। नमस्कार।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *