राज्य स्तरीय ‘शहरी विकास दिवस’सूरत वासियों को कुल रु. 217.25 करोड़ के ढांचागत विकास कार्यों की सौगात देते मुख्यमंत्री

सूरत: रविवार:- मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्रभाई पटेल ने साफ कहा कि एक भी विकास कार्य धन के अभाव में नहीं रुकेगा, सूरत शहर के नगर निगम को लधु भारत के नाम से जाना जाता है, सूडा और जिला प्रशासन के कुल 217.25 करोड़ रुपये के ढांचागत विकास कार्यों का लोकार्पण कर उन्हें अंतिम रूप दिया गया।
मुख्यमंत्री ने सूरत सहित राज्य भर की विकास परियोजनाओं को वैश्विक प्रतिस्पर्धा में देश में रोल मॉडल बताते हुए कहा कि सूरत शहर को आने वाले दिनों में मेट्रो ट्रेन, रिवरफ्रंट, ड्रीम सिटी, डायमंड जैसी वैश्विक सुविधाओं वाली परियोजनाओं के माध्यम से नई पहचान मिलेगी।
‘नगरीय विकास दिवस’ के राज्य स्तरीय समारोह में डायमंड सिटी में मौजूद मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वराज से सुराज्य की ओर अग्रसर राज्य और केंद्र सरकार आपदाओं को अवसर में बदलकर कड़ी मेहनत की पराकाष्ठा बना रही है. .
सुरतियों के विवेक और खमीर को प्रबुद्ध करना और देश भर के कामकाजी परिवारों को सुख, शांति और समृद्धि के साथ रोटी और जई प्रदान करना उन्होंने कहा कि विकास परियोजनाओं की एक श्रृंखला शुरू की जा रही है।
उन्होंने कहा कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के समुचित विकास की दिशा में आगे बढ़ते हुए राज्य सरकार ने शहरी और ग्रामीण आवास, कार्य पूंजी ऋण जैसी प्रधानमंत्री की सपनों की परियोजनाओं को प्राप्त कर सुशासन की दिशा में अग्रणी भूमिका निभाई है.
मुख्यमंत्री ने कहा कि स्मार्ट, टिकाऊ और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की दिशा में अग्रणी सरकार ने वित्तीय स्थिरता के साथ वैश्विक विकास की दिशा में प्रगति की है, मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात ने समग्र विकास का एक वैश्विक मॉडल स्थापित किया है।
यह कहते हुए कि शहरी बस सेवा, मेट्रो ट्रेन परियोजना जैसी परियोजनाओं से प्रधान मंत्री की गतिशीलता का एहसास होगा, मुख्यमंत्री ने सूरत के परिसर से विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को विभिन्न लाभों से सम्मानित किया।
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के कम्प्यूटरीकृत ड्रा के साथ डिजिटल रूप से विकास कार्यों का उद्घाटन करते हुए कहा कि सूरत के क्षितिज पर निरंतर विकास एक सुनहरा सूर्योदय होता जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *