सूरत में पक्षी पालने के शौकीन इंसान का अफ्रीकन ग्रे पैरट चोरी हुआ

सूरत। सूरत के उमरा पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज हुई है। तोते की चोरी की शिकायत लेकर पुलिस भी आश्चर्य में है। और यह तोता भी ऐसा वैसा नहीं है इसकी कीमत 60 हजार है। शिकायत के आधार पर पुलिस द्वारा तोते की तलाश शुरू कर दी गई है।
कमल शिंदे ने बताया कि वह आठवां लाइंस विस्तार में रहते हैं । उन्हें पक्षी पालने का शौक है उनके पास 6 वर्ष का अफ्रीकन ग्रे पैरट है। जिसके लिए उन्होंने एग्जॉटिक बर्ड्स एडवाइजरी के लिए पोर्टल में रजिस्ट्रेशन भी करवाया है जिसकी सर्टिफिकेट उनके पास है। एक परिवार की सदस्य की तरह वह तोते को पिंजरे में भी और घर में खुला भी रखते थे ।
6 फरवरी के दिन उन्होंने तोते को घर के बाहर रोड पर निकाला पहले तो ऐसा लगा कि उनका यह तोता कहीं उड़ गया पर जैसे उन्होंने घर के नजदीकी सीसीटीवी कैमरा को चेक करवाया तब पता चला कि यह तोता उड़ा नहीं है बल्कि चुराया गया है।
सीसीटीवी कैमरा में उन्होंने बताया कि दो इंसान उनके तोते को कपड़े में बांध कर ले जा रहे थे । जिसके बाद उन्होंने सीसीटीवी कैमरा में से फोटो प्रिंट निकाली और पशु पक्षी पालने वाले और उन्हें बेचने वाले तथा पिंजरा बेचने वाले लोगों के ग्रुप में उसे शेयर किया।
जिसमें अत्यंत जानकारी प्राप्त हुई की तोता जिसने चोरी किया है वह शख्स उधना दरवाजा के पास एक्वेरियम शॉप में उस तोते का पिंजरा खरीदने के लिए गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *