हजीरा घोघा को जोड़ने वाली रोपेक्स नौका सेवाओं की बहाली

सूरत । दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र को समुद्र से जोड़ने वाली रोपेक्स फेरी सर्विस तकनीकी आर्थिक कारणों से कुछ समय के लिए रोके जाने के बाद हजीरा टर्मिनल से फिर से शुरू की गई है। हजीरा और घोघा को समुद्र के द्वारा मात्र 3 घंटे में जोड़ते हुए वॉएज एक्सप्रेस इंडिया भारत की पहली सौर ऊर्जा से चलने वाली रोपेक्स फेरी की सेवाएं शुरू करेगी, जिससे यात्रियों और सामानों के लिए यह सुविधा अधिक सुविधाजनक हो जाएगी।

सौर्य ऊर्जा से चलने वाली यह रोपैक्स फेरी इंधन की खपत पर भी काफी बचत करेगी, जिससे रिन्यूएबल ऊर्जा के उपयोग को बढ़ावा देने के सरकार के प्रयासों में महत्वपूर्ण योगदान होगा। इस सुविधा के फिर से शुरू होने से यात्रियों के पास अब दिन में दो बार हजीरा घोघा और घोघा हजीरा के बीच यात्रा करने का विकल्प होगा। वॉयेज एक्सप्रेस घोघा से सुबह 9:00 बजे और हजीरा से शाम 6:30 बजे निकलेगी जबकि वॉइस सिंफनी हजीरा से सुबह 8:00 बजे और घोघा से शाम 5:00 बजे निकलेगी।

विशेष रुप से, वॉयेज एक्सप्रेस मैं पूरी तरह से वातानुकूलित नौका सेवा, तीन कैफेटेरिया, गेम जोन और समुद्र की सुंदरता का अनुभव करने के लिए एक टॉप डेक जैसी सुविधाएं हैं। इसमें 180 एग्जीक्यूटिव, 115 बिजनेस, 80 स्लीपर, 22 वीआईपी लाउंज, 11 केबिन के साथ-साथ 70 कारों, 50 बाईक, 25 आईशर और 55 ट्रकों की विशाल परिवहन क्षमता है। दूसरी ओर वॉयेज सिंफनी में 316 कार्यकारी, 78 व्यवसाय, 14 वीआईपी लाउंज, 85 कार, 50 बाईक, 30 ट्रक परिवहन करने की क्षमता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *