अखिल भारतीय दरजी महासभा गुजरात क्षेत्र ने पूरे गुजरात में दर्जी समाज को संगठित करने के लिए संकल्प यात्रा के साथ सूरत में एक कार्यक्रम का आयोजन किया।

दरजी समाज के राष्ट्रीय संगठन श्री हेमंतभाई टेलर, नवसारी, गुजरात के दारजी समाज के अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के राज्य बख्शी पंच मोर्चा के मंत्री, को राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री रामबाबू नामदेव द्वारा पूरे गुजरात में दारजी समाज के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। पहली बार अखिल भारतीय दर्जी महासभा के माध्यम से और राष्ट्रीय महासचिव के रूप में नियुक्त किया गया।मूल्यवान के पद पर नियुक्त किया गया। इस प्रकार दर्जी समाज के राष्ट्रीय स्तर के संगठन को गुजरात क्षेत्र में एक अच्छी शुरुआत मिल सकती है।

डॉ. हेमंतभाई टेलर, जो गुजरात क्षेत्र से बहुत उत्साही और परोपकारी हैं, संगठन को मजबूत करने की विनय और क्षमता से प्रभावित थे। कनुभाई टेलर (सूरत) को गुजरात क्षेत्र के सुरक्षा गार्ड के रूप में सेवा देने और समाज को संगठित करने के लिए नियुक्त किया गया था।

राष्ट्रीय महासचिव श्री हेमंतभाई टेलर एवं गुजरात क्षेत्र के संरक्षक पदमश्री डॉ. श्री परेशभाई चौहान (गोधरा) मध्य क्षेत्र से, श्री संजयभाई हिंगू (सूरत) दक्षिण क्षेत्र से, श्री कल्पेशभाई नंदा उत्तर क्षेत्र से और श्री भरतभाई दुदकेयानी चार महामंत्रियों के सौराष्ट्र क्षेत्र से, जो बहुत ही वाक्पटु, उत्साही और नेता हैं कनुभाई टेलर के मार्गदर्शन में गुजरात प्रदेश अध्यक्ष श्री घनश्यामभाई दारजी द्वारा समाज सेवा में नियुक्त। फिर प्रदेश अध्यक्ष और चार महामंत्रियों और उपाध्यक्ष श्री उमेशभाई धमेचा (जेपी) राजकोट, श्री गौरंगभाई दार्जी-कलोल के बहुमूल्य सहयोग और सलाह से क्षेत्र के 25 पदाधिकारियों की सूची बहुत जल्दी तैयार और घोषित की गई। साथ ही श्रीमती नयनाबेन जे. गुजरात क्षेत्र की महिला परिषद की संरक्षक के रूप में। अध्यक्ष के रूप में सोलंकी (अहमदाबाद) और कच्छ जिले की श्रीमती भावनाबेन दार्जी सहित 25 पदाधिकारियों की सूची तैयार कर घोषित की गई। साथ ही, पद्मश्री डॉ. जिन्हें गुजरात क्षेत्र की युवा परिषद के संरक्षक के रूप में महामहिम राष्ट्रपति द्वारा पद्मश्री जैसे अनमोल सम्मान से सम्मानित किया गया है और जिनके पास साहित्य के क्षेत्र में एक महान प्रतिभा है। अध्यक्ष के रूप में प्रवीणभाई दार्जी (लूनावाड़ा) व गोंडल विधायक के पीए. श्री नीलेशभाई जेठवा सहित 25 पदाधिकारियों की सूची तैयार कर घोषित की गई। साथ ही 17 गणमान्य व्यक्ति जो समाज के नेता और समाज सेवा के उत्साही दिग्गजों और समाज के निर्माता हैं, को सलाहकार समिति में सम्मानित किया गया।

               इस प्रकार गुजरात राज्य में दार्जी समाज के संगठन को मजबूत करने के लिए समाज के जाति रत्न, पद्म श्री जैसे बड़े सम्मानों से सम्मानित, समाज को आकार देने में अनुभवी सलाहकार, समाज सेवा में अनुभवी नेता इस राष्ट्रीय संगठन के सेवा कार्य में महिलाएं और युवा बड़े उत्साह से शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *