उत्सव सीजेड गोल्ड ज्वैल्स लिमिटेड का आईपीओ 31 जुलाई, 2024 को खुलेगा

भारत के ज्वेलरी बाजार की एक विशिष्ट ब्रांड, उत्सव सीजेड गोल्ड ज्वैल्स लिमिटेड ने 31 जुलाई 2024 को इनिशियल पब्लिक आफरिंग (आईपीओ) के साथ पब्लिक में जाने की अपनी योजना की घोषणा की है. कंपनी का इरादा अपर बैंड पर ₹ 69.50 करोड़ एकत्र करने का है. कंपनी के शेयर्स सेट एनएसई इमर्ज प्लेटफार्म पर लिस्ट होंगे.
इश्यू साइज ₹10 प्रत्येक सम भाव पर 63,18,000 इक्विटी शेयर्स तक है.
इक्विटी शेयर आवंटन
● क्यूआईबी एंकर पोर्शन– 18,00,000 इक्विटी शेयर्स तक
● क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) – 12,00,000 इक्विटी शेयर्स से अधिक नहीं
● नान-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (एनआईआई) – 9,00,000 इक्विटी शेयर्स से कम नहीं
● रिटेल इंडिविजुअल इन्वेस्टर्स (आरआईआई) – 21,00,000 इक्विटी शेयर्स से कम नहीं
● मार्केट मेकर– 3,18,000 इक्विटी शेयर्स तक

इश्यू से प्राप्त होने वाली शुद्ध धनराशि का उपयोग कंपनी की कार्यशील पूंजी की जरूरत पूरी करने और आम कॉर्पोरेट कार्यों का वित्त पोषण करने के लिए किया जाएगा. एंकर पोर्शन की बिडिंग 30 जुलाई 2024 को खुलेगी. रिटेल अभिदान के लिए इश्यू 31 जुलाई 2024 को खुल रहा है और 2 अगस्त 2024 को बंद होगा.

इश्यू की लीड मैनेजर चॉइस कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड है. इश्यू की रजिस्ट्रार बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड है.

उत्सव सीजेड गोल्ड ज्वैल्स लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर और प्रमोटर, श्री पंकजकुमार एच. जगावत ने कहा, ” हम हमारे आगामी आईपीओ की घोषणा करते हुए अति हर्षित हैं. किफायती लग्जरी ज्वेलरी की बढ़ती मांग से उत्सव निरंतर सफलता के लिए बेहतर स्थिति में है. हमारी आधुनिक उत्पादन सुविधाएं, कुशल श्रम तथा व्यवस्थापन सुविज्ञता ने हमारे उच्च उत्पादकता को आगे बढ़ाया है . हम टॉप क्वालिटी ज्वेलरी की डिलीवरी करने के प्रति प्रतिबद्ध हैं, जो युवाओं की पसंद पूरी करने के साथ दैनिक उपयोग के लिए उपयुक्त है .इनोवेशन के प्रति हमारा समर्पण 15 कैड डिजाइनर की हमारी टीम का प्रमाण है, जो बाजार के रुझान से आगे बने रहने के लिए हर महीने लगभग 400 नई डिजाइन का निर्माण करते हैं. पिछले कुछ वर्षों में ऑपरेशन की हमारी आय में उल्लेखनीय वृद्धि दिखाई दी है, जो हमारे मजबूत बाजार प्रदर्शन और मांग को दर्शाती है.
यह आईपीओ हमारे ब्रांड की इमेज और विजिबिलिटी को बढ़ाकर उत्सव के लिए एक नई शुरुआत को दर्शाता है. गोल्ड ज्वेलरी विशेष रूप से 18 कैरेट पीस की मजबूत मांग से हमने उल्लेखनीय बिजनेस ग्रोथ और सुधारित लाभप्रदता हासिल की है.”

चॉइस कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर एवं सीईओ, श्री रतिराज टिंबरेवाल ने कहा, “उत्सव सीजेड गोल्ड ज्वैल्स लिमिटेड को उसके इनिशियल पब्लिक आफरिंग (आईपीओ) में सपोर्ट करना एक उल्लेखनीय सुअवसर है. अपनी स्थापना से उत्सव ने स्वयं को खूबसूरती से निर्मित, हल्के वजन के पीस का विस्तृत रेंज ऑफर करते हुए सीजेड गोल्ड ज्वेलरी क्षेत्र में एक प्रमुख फोर्स के रूप में स्थापित किया है. कंपनी की अत्याधुनिक सुविधाओं और समर्पित डिजाइन टीम ने उसकी सफलता और बाजार लीडरशिप में योगदान दिया है. वैश्विक ज्वेलरी बाजार में तेजी का रुख होने और लालित्यपूर्ण लेकिन किफायती लग्जरी की बढ़ती मांग से उत्सव निरंतर ग्रोथ के लिए अच्छी स्थिति में है.
यह आईपीओ एक तेजी से विस्तारित उद्योग में एक उल्लेखनीय माइलस्टोन और शानदार निवेश सुअवसर को प्रस्तुत करता है. हम इस डायनेमिक बाजार में उत्सव के भविष्य और परिणाम के बारे में आशावादी हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *