किरण अस्पताल सूरत द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर देश भर में जटिल बीमारियों से पीड़ित 750 बच्चों की मुफ्त सर्जरी

सूरत: स्वतंत्र भारत के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है तब किरण अस्पताल सूरत द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर देश के *बच्चों को राहत देने के लिए एक ठोस प्रयास किया जा रहा है। गंभीर बीमारियों से पीड़ित। हृदय प्रत्यारोपण, लीवर ट्रांसप्लांट, किडनी ट्रांसप्लांट, बोन मैरो ट्रांसप्लांट जैसी सर्जरी भी बच्चों को जन्मजात जटिलताओं के दर्द से राहत देने के लिए किरण अस्पताल द्वारा बहुत महत्वपूर्ण योजना बनाई गई है। इस योजना के तहत 10 साल तक की उम्र तक के जटिल रोगों से पीड़ित 750 बच्चों की नि:शुल्क सर्जरी और इलाज किया जाएगा। देश में कुछ ही अस्पताल ऐसे जटिल ऑपरेशन करने में सक्षम हैं। इस तरह के ऑपरेशन में 25 लाख तक का खर्च आता है। इस तरह के जटिल ऑपरेशन करने के लिए किरण मल्टी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के 43 विभाग अत्याधुनिक उपकरणों से लैस हैं और हर बीमारी का इलाज करने में सक्षम हैं। इन सभी विभागों में हर साल 4 लाख से ज्यादा मरीज सेवाएं ले रहे हैं। पूरे देश के अलावा अन्य देशों के लोग भी किरण अस्पताल की सेवा ले रहे हैं। आज़ादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर एक वर्ष में जटिल रोगों से पीड़ित 750 बच्चों को निःशुल्क उपचार प्रदान करने के लिए अत्याधुनिक किरण अस्पताल द्वारा लिया गया निर्णय अत्यंत सराहनीय है।
इन बच्चों की सर्जरी का खर्चा उठाने के लिए किरण अस्पताल को बड़े फंड की व्यवस्था करनी होगी। किरण अस्पताल द्वारा कई सेवा कार्य लगातार किए जा रहे हैं। आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाने वाला यह देश का एकमात्र अस्पताल होगा और इसने जटिल बीमारियों से पीड़ित 750 बच्चों का बिना सर्जरी और इलाज के इलाज करने का फैसला किया है।
इसके अलावा, पद्मश्री माथुरभाई सवानी का कहना है कि जो लोग किरण अस्पताल में एक जटिल बीमारी के लिए अपने बच्चे का नि: शुल्क इलाज कराना चाहते हैं, उन्हें 15 सितंबर, 2022 तक पूरे विवरण के साथ किरण अस्पताल में बच्चे का पंजीकरण कराना होगा। किए गए पंजीकरण के आधार पर एक महीने के भीतर बच्चों का डॉक्टर द्वारा निदान किया जाएगा और उस महीने में संख्या के अनुसार उनका ऑपरेशन किया जाएगा।

पंजीकरण किरण अस्पताल की वेबसाइट www.kiranhospital.com पर भी किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें: 9726432048/0261- 7161111, या पूछताछ@kiranhospital.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *