गुजरात के मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्रभाई पटेल ने ग्लोबल सिंधु समिट २०२२ के लिए शुभकामना दी

अहमदाबाद: भारतीय सिंधु सभा, गुजरात युवा टीम द्वारा 10 अप्रैल, 2022 को अहमदाबाद में पहली ऐतिहासिक ग्लोबल सिंधु समिट का आयोजन होने जा रहा है। यह समिट में देश-विदेश से सिंधी समाज के कई अग्रणी, बिजनेसमेन और एक्सपर्ट्स भाग लेंगे। भारतभर के सिंधु समाज के लिए अनूठे कहे जाने वाले इस भव्य कार्यक्रम के लिए गुजरात के माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्रभाई पटेल ने शुभकामनाएं दी है।

मुख्यमंत्री ने समिट के लिए दिए संदेश में कहा है कि सिंधु नदी के तट पर पनपी हुई हमारी संस्कृति को उजागर रखनेवाला सिंधप्रांत, एक अरसे में अखंड हिंद का हिस्सा था। हिजरत के दौरान यहां आये हुए सिंधी जाति के परिवारों ने अनेक कष्ट झेलते हुए अपने परिश्रम और आत्मनिर्भरता से, अनेक सन्माननीय मुकामों को हांसिल किया है। भाषा, संस्कृति, व्यापार और संगठन के जरिए अपनी भाषा की गरिमा और उत्थान को कायम रखकर अनुशासित संगठन भारतीय सिंधु सभा का गठन किया है।

मुझे खुशी है कि, भारतीय सिंधु सभा ने राष्ट्रचिंतन के अनुलक्ष्य में विविध कार्यक्रम किए है। BSS की यूथ टीम द्वारा Global Sindhu Summit 2022 का आयोजन किया जा रहा है। इस समिट के माध्यम से, सिंधी समाज के उद्योजक युवाओं को नये आयाम और विकास के नवीनतम रिसोर्सिस तराशने का मौका मिलेगा। ग्लोबल सिंधु समिट २०२२ को मेरी शुभकामना सह अभिनंदन।

मुख्यमंत्री के शुभकामना संदेश को लेकर ग्लोबल सिंधु समिट के संयोजक और भारतीय सिंधु सभा-गुजरात के युवा अध्यक्ष श्री निखिल मेठिया ने खुशी प्रगट की है और आशा व्यक्त की कि यह संदेश सिंधी युवाओं में उत्साह और उर्जा का संचार करेगा।

अहमदाबाद में आंत्रप्रिन्योरशिप डेवलपमेन्ट इन्स्टिट्यूट ओफ इन्डिया (इडीआई) में 10 अप्रैल, 2022 को ग्लोबल सिंधु समिट, २०२२ का आयोजन होगा जिसके अंतर्गत अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *