देश के शहीद जवानों के परिवारों को दी गई मदद

सूरत के मारुति वीर जवान ट्रस्ट ने 121 शहीद परिवारों को 3 करोड़ से अधिक की आर्थिक सहायता प्रदान की, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के हाथों शहीद परिवारों को आज 2.5 लाख रुपये का चेक वितरित किया गया।

चूंकि सूरत में मारुति वीर जवान ट्रस्ट की स्थापना हुई है, देश की रक्षा करने वाले शहीदों के परिवारों को हर साल आर्थिक मदद की जा रही है। शहीदो को सलाम कार्यक्रम के तहत हर साल शहीदों के परिवारों को ढाई लाख रुपये दिए जाते हैं। इस वर्ष 121 शहीद परिवारों की मदद की गई है।रक्षा मंत्री के हाथों 121 शहीद परिवारों को 2.5 लाख रुपये की सहायता के रूप में मारुति वीर जवान ट्रस्ट द्वारा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को 3 करोड़ 2 लाख 50 हजार रुपये का चेक प्रदान किया गया। राजनाथ सिंह कहां राजनाथजी यह सहायता राशि डिजिटल 121 शहीद परिवारों के खाते में भेजी गई।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की 3 करोड़ से ज्यादा की मदद

शहीद परिवारों को मारुति वीर जवान ट्रस्ट द्वारा पिछले तीन साल से सेवा दी जा रही है।इस साल दिल्ली में शहीदों के परिवारों की मदद के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया है। शहीद जवानों के परिवारों को आर्थिक मदद देने के लिए आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसके तहत सूरत के मारुति वीर जवान ट्रस्ट के अधिकारी दिल्ली पहुंचे और दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा 121 शहीद जवानों के परिवारों को ढाई लाख रुपये दिए गए.
इस कार्यक्रम में सूरत के सांसद और केंद्रीय रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश सहित मारुति वीर जवान ट्रस्ट से जुड़े उद्योगपति शामिल हुए। मारुति वीर जवान ट्रस्ट ने 121 परिवारों को आर्थिक सहायता के रूप में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को ढाई लाख रुपये तीन करोड़ दो लाख 50 हजार रुपये का चेक भेंट किया फिर राजनाथ सिंह द्वारा सभी परिवारों के खातों में पैसा डिजिटल रूप से ट्रांसफर किया गया।
इसके साथ ही 121 शहीद जवानों के सभी परिवार वर्चुअल कार्यक्रम में शामिल हुए और राजनाथ सिंह ने उनसे बात की और उन्हें आर्थिक सांत्वना दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *