द रेडिएंट इंटरनेशनल स्कूल के अध्यक्ष श्री रामजीभाई मांगूकिया को मुख्यमंत्री द्वारा पुरस्कार से सम्मानित किया गया

सूरत | आधुनिक गुजरात के दूरदर्शी किसान पुत्र और द रेडिएंट इंटरनेशनल स्कूल के अध्यक्ष श्री रामजीभाई मांगूकिया को गुजरात के मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्रभाई पटेल द्वारा Outstanding Education with Modern teaching formats पुरस्कार से सम्मानित किया गया। रामजीभाई मांगूकिया द्वारा निर्मित एक अत्याधुनिक स्कूल ‘द रेडियंट इंटरनेशनल’ की स्थापना 2002 में ब्रह्मविद फाउंडेशन के तत्वावधान में की गई थी और पिछले दो दशकों में 50 हजार से अधिक छात्रों ने अध्ययन किया है। सीबीएसई और गुजरात बोर्ड में नर्सरी से 12वीं तक गुजराती और अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई कराई जा रही है।

  • इंडो-फिनिश (फिनलैंड) मॉडल: तनाव मुक्त पढ़ाई के तहत सीबीएसई के अंग्रेजी माध्यम, नर्सरी, जूनियर और सीनियर छात्रों को इंडो-फिनिश मॉडल पर पढ़ाया जाता है। इस बारे में रेडियंट इंटरनेशनल स्कूल के उपाध्यक्ष जिग्नेश मांगूकिया और प्रबंध निदेशक किशन मांगूकिया का कहना है कि फिनलैंड का मॉडल तनाव मुक्त शिक्षा के मामले में दुनिया में सबसे अच्छा है. दी रेडियंट इंटरनेशनल स्कूल में इस तरह के आदर्श मॉडल से बच्चे को उसकी रुचि के अनुसार पढ़ाई कराई जाती है। ऐसी विचारधारा नई शिक्षा नीति (एनईपी-2020) में अपने 6000 से अधिक बच्चों और अभिभावकों को सार्थक करना है।जिससे शिक्षा के क्षेत्र में सूरत में बहुत कम समय में टीम वर्क में नई विचारधारा सफल हुई है।
    यह पुरस्कार द रेडिएंट इंटरनेशनल स्कूल के उपाध्यक्ष श्री जिग्नेश मांगूकिया और प्रबंध ट्रस्टी श्री किशनभाई मांगूकिया ने गुजरात के मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्रभाई पटेल के आशीर्वाद से स्वीकार किया। इस सफलता का श्रेय इस युवा वर्ग ने विद्यालय अध्यक्ष श्री रामजीभाई मांगूकिया के आदर्शों, उनकी कार्यशैली तथा विद्यालय के प्राचार्य एवं शिक्षण स्टाफ को दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *