भगवान महावीर विश्वविद्यालय परिसर में युग प्रधान आचार्य श्री महाश्रमणजी का आज 2000 विद्यार्थियों सहित ट्रस्टी मंडल द्वारा स्वागत किया जाएगा

सूरत। सूरत शहर पहुंचकर आचार्य महाश्रमणजी 22 अप्रैल को पर्वत पटिया से भगवान महावीर विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश करेंगे। इस बीच, अणुव्रत द्वार से कैनाल रोड होते हुए विश्वविद्यालय परिसर तक लगभग 2000 छात्रों के साथ एक विशाल रैली का आयोजन किया गया है। भगवान महावीर विश्वविद्यालय के अध्यक्ष प्रोफेसर संजय जैन ने कहा कि यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि आचार्य महाश्रमजी अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर दस दिवसीय प्रवास के लिए सूरत आने वाले हैं।
महाश्रमजी दस दिनों के लिए भगवान महावीर विश्वविद्यालय, पतंगन में रहने वाले हैं। कल 22 अप्रैल को सुबह 7 बजे पर्वत पटिया तेरापंथ भवन से अणुव्रत गेट से होते हुए 10 बजे कैनाल रोड से 2000 छात्रों के साथ विशाल रैली के रूप में भगवान महावीर विश्वविद्यालय में प्रवेश करेगी। साथ ही यहां 150 साधु-सन्यासी तीर्थ यात्रा पर आएंगे। उनके लगभग 1200 अनुयायियों और भक्तों ने वर्षीतप तपस्या की उनकी अक्षय तृतीया सामूहिक पार के आचार्य श्री के हाथों होगी। इस नजारे को देखने के लिए यहां काफी भीड़ मौजूद रहेगी। आचार्य महाश्रमणजी का भव्य नागरिक स्वागत 24 को होगा।
भगवान महावीर एजुकेशन फाउंडेशन के संस्थापक एवं प्रबंध ट्रस्टी अनिल जैन ने कहा कि हमारे परम स्नेही आचार्य महाश्रमणजी अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर भगवान महावीर विश्वविद्यालय परिसर में आ रहे हैं। विवि परिसर में उनका स्वागत किया जाएगा।
इस स्वागत कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के छात्र और कर्मचारी परिवार शामिल हैं। परिसर के पंडालों में सूरत के निवासियों से भी उम्मीद की जाती है कि वे आचार्य महाश्रमणजी को भगवान के रूप में सुनें और उनके प्रवचन सुनें। दौरे के दौरान महाश्रमणजी को पंद्रह दिन सूरत में रुकना है। उन दिनों में से नौ दिन भगवान महावीर परिसर पतंगन में व्यतीत होंगे। 22 अप्रैल को विभिन्न कार्यक्रमों में महाराज महाश्रमणजी का व्याख्यान होगा, 23 अप्रैल को अक्षय तृतीया पर पारण महोत्सव होगा। 24 अप्रैल को शहर के गणमान्य अतिथियों के स्वागत का कार्यक्रम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *