भागलपुर में बम धमाके से 14 की मौत ! PM ने CM से की वार्ता , प्रशासन की कार्यशैली पर भी उठ रही सवाल ?

भागलपुर/पटना | बिहार के भागलपुर में बम धमाके से ततारपुर का कजवलीचक इलाका वीरान हो गया है ! कई घर जमींदोज हो गए हैं । इस बम धमाके में अब तक 14 की मौत हो चुकी है ! मकान के मलबे से भारी मात्रा में बारूद भी बरामद किए गए हैं।

सचमुच भागलपुर तातारपुर का जुबली छक्का इलाका बारूद के ढेर पर था।

बता दें कि, इस इलाके के एक मकान में बीती रात जोरदार धमाका हुआ। जिसमें आस-पास के भी कई मकान जमीन में मिल गए । मलबे के अंदर दबे लोगों को लगातार बाहर निकालने का काम चलता रहा है।

मरने वालों की संख्या 14 पहुंच गई है इस मामले की गूंज दिल्ली तक पहुंच चुकी है और पीएम मोदी ने सीएम नीतीश कुमार से भी फोन पर बात की।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि, बिहार के भागलपुर में धमाके से हुई जनहानि की खबर पीड़ा देने वाली है !घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। वहीं घटना से जुड़े हालातों पर मुख्यमंत्री से भी उन्होंने बात की।

बम धमाके को लेकर एसएसपी ने विशेष कार्रवाई करते हुए एसएचओ सुधांशु कुमार को निलंबित कर दिया है। सूबे के डीजीपी ए के सिंघल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी और बताया कि अवैध तरीके से इस थाना क्षेत्र के मकान में पटाखा बनाने का काम किया जा रहा था, परंतु इस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई थी। जिसे बड़ी लापरवाही मानते हुए थाना प्रभारी को सस्पेंड किया गया। बम धमाके को लेकर डीजीपी ने प्रेस वार्ता में मीडिया से बात करते हुए कहा कि जिस घर में विस्फोट हुआ वह पहले लीलावती देवी का था। जिसे बाद में मोहम्मद आजाद ने खरीद लिया। आजाद ने इस घर को लीलावती को ही किराए पर दिया।

बता दें कि, घटना में लीलावती के परिवार के पांच सदस्यों की मौत इस बम धमाके में हो गई l
वहीं एसएफएल की टीम जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंची। साथ ही साथ डॉग स्क्वायड की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच कर जांच में जुटी रही ।अभी भी लगातार रेस्क्यू का कार्य चल रहा है l

इस घटना को लेकर शहर के कई समाजसेवी राजनेता व संस्थान आगे बढ़ -चढ़कर हिस्सा लिया और मृतक व घायल के परिजनों को जल्द से जल्द प्रशासनिक सहायता दिलाने की बात कही l

बम फटने से चार मकान पूरी तरह धराशायी हो गयाऔर आस-पास चारों ओर मलवे का अंबार लगा है।

इस बीच एसएसपी ने एफएसएल की टीम को लगातार जांच करने का निर्देश दिया है। SSP बाबूराम ने बताया कि यहां कुछ लोग पटाखा बनाते हैं और उसी के दौरान यह हादसा हुआ है। जमींदोज हुए मकानों के मलबे को हटाने का काम लगातार चल रहा है और उसके इर्दगिर्द विस्फोटकों की बरामदगी के लिए डाग स्क्वाड को लगाया गया है। डीएम ने बताया कि राहत कार्य तेजी से चलाया जा रहा है और जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में घायलों की इलाज के लिए डाक्टरों की टीम को अलर्ट मोड पर रखा गया है।

पुलिस इस मामले में दो को हिरासत में लेकर उनसे पूछ-ताछ कर रही है।

अस्पताल अधीक्षक असीम कुमार दास ने बताया कि घायलों की चिकित्सा के लिए असपताल में बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *