मोटिवेशनल स्पीकर डॉ विवेक बिंद्रा के ऑफिस आकर बाबा बागेश्वर धाम ने लोगों को किया संबोधित

पूरे देश में चर्चा का विषय रहने वाले कथावाचक बाबा बागेश्वर धाम सरकार मोटिवेशनल स्पीकर डॉ विवेक बिंद्रा के ऑफिस “बड़ा बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड” पहुंचे। जहां उन्होंने बड़ा बिजनेस के ऑफिस स्टाफ समेत उनके परिवार के सदस्यों को भी संबोधित करते हुए उनका मार्गदर्शन किया।

इस कार्यक्रम के लिए डॉ विवेक बिंद्रा खुद गाड़ी चलाकर बाबा बागेश्वर धाम को बड़ा बिजनेस के ऑफिस लेकर आए। जिसके बाद ऑफिस के स्टाफ से उन्होंने बाबा बागेश्वर धाम को मिलवाया। इसी दौरान डॉ विवेक बिंद्रा ने अपने सभी 11 “गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड” भी बाबा बागेश्वर धाम को दिखाए।

बाबा बागेश्वर धाम सरकार ने अपने श्रद्धालुओं को जीवन का सबसे महत्वपूर्ण सत्य समझाते हुए कहा कि “आज के समय में व्यक्ति पूरे जीवन इस इंतजार में काम करता रहता है कि एक दिन आएगा जब वो आराम से बैठकर खा सकेगा, जीवन का आनंद ले सकेगा, पर अफसोस की बात ये है कि वो दिन कभी नहीं आता। इसीलिए जीवन के हर एक पल को जीना सीखिए।”

इतना ही नहीं जीवन को सरल बनाने के लिए बाबा बागेश्वर धाम सरकार ने भगवान हनुमान के तीन विशेष गुणों का भी वर्णन किया। उन्होंने कहा हनुमान जी पहला गुण विनम्रता है, उनके इस गुण को जो भी व्यक्ति अपने जीवन में अपनाता है वह सफलता के मार्ग पर अग्रसर हो जाता है।

हनुमान जी का दूसरा गुण है वाक निपुणता यानि कि आपको बातचीत करने की कला अवश्य सीखनी चाहिए। हनुमान जी भगवान श्रीराम के समक्ष सदैव विनम्र और सहज भाव से बात किया करते थे । लेकिन जब रावण के सामने जाकर उसे ललकारने की आयी तो वो कार्य भी उन्होंने निपुणता से साथ किया।

तीसरा और आखिरी गुण हैं अपने काम ने लगन रखना, हनुमान जी कहते हैं कि “राम काज किन्हैं बिनु मोहे कहां विश्राम”। आज के समय में भी हर व्यक्ति को अपने जीवन के कार्यों के प्रति समर्पित रहना चाहिए, ताकि वो अपने लक्ष्यों को हासिल कर सके।

इस कार्यक्रम के दौरान बाबा बागेश्वर धाम ने अपने भक्तों से जुड़े किस्सों को भी सुनाया। उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि वो अगले तीन दिनों के लिए नेपाल में हनुमंत कथा के लिए जा रहे हैं। इसीलिए समय की कमी के चलते वो अपना दरबार लगाकर भक्तों के लिए पर्चा तो नहीं निकाल सके लेकिन उन्होंने ये वादा किया कि अगली बार वो जब भी “बड़ा बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड” के ऑफिस आयेंगे तो दरबार जरूर लगाएंगे।

कार्यक्रम के समापन से पहले बाबा बागेश्वर धाम सरकार ने बड़ा बिजनेस द्वारा आयोजित किए जा रहे “एंटरप्रेन्योर्स लॉन्चपैड” इवेंट के बारे में भी बात की। 23 और 24 सितंबर 2023 को दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में ये देश का सबसे बड़ा एंटरप्रेन्योर कार्यक्रम होने जा रहा है। जिसमें बाबा बागेश्वर धाम खुद एक स्पीकर की तरह लोगों को संबोधित करके उन्हें मार्गदर्शन देने के लिए आने वाले हैं। कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों को उन्होंने इस इवेंट में आने का न्योता भी दिया।

इस “एंटरप्रेन्योर्स लॉन्चपैड” कार्यक्रम में देश के कई अरबपति बिजनेस पर्सनालिटीज सहित करीब 30 हजार बिजनेस एंटरप्रेन्योर हिस्सा लेने वाले हैं। जिसमें ओयो रूम्स के फाउंडर एंड सीईओ रितेश अग्रवाल, खान सर, अवध ओझा सर और सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर रणबीर अलाहबादिया भी हिस्सा लेंगे।

कार्यक्रम के अंत में खुद डॉ विवेक बिंद्रा ने भी वहां मौजूद लोगों का मनोबल बढ़ाया। इसके अलावा बाबा बागेश्वर धाम से उन्होंने निवेदन किया कि 23 और 24 सितंबर को होने वाले “एंटरप्रेन्योर्स लॉन्चपैड” कार्यक्रम में वे हनुमान जी सभी 9 गुणों का वर्णन करें ताकि इस ज्ञान को प्राप्त करके लोगों का जीवन ज्ञान की ऊर्जा से भर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *