वीआईपी रोड स्थित भगवान महावीर एसी डोम में जी नाइन और एपेक्स एंटरटेनमेंट ग्रुप द्वारा भव्य नवरात्रि उत्सव का आयोजन

सूरत शहर में जब नवरात्रि प्लानिंग का नाम आता है तो जी नाइन और एपेक्स एंटरटेनमेंट ग्रुप की नवरात्रि याद आती है। हिरेन काकडिया और करण शाह जी नाइन और एपेक्स एंटरटेनमेंट ग्रुप पिछले 25 वर्षों से सूरत में सबसे बड़े और सबसे सफल नवरात्रि का आयोजन कर रहे हैं। इस वर्ष भी एक नये स्थान पर 15 अक्टूबर से 24 अक्टूबर 2023 तक 10 दिनों तक चलने वाले भगवान महावीर कॉलेज, द्वितीय वीआईपी रोड, भरथना सूरत में नवरात्रि 2023 का भव्य आयोजन किया गया है।

जी नाइन और एपेक्स एंटरटेनमेंट ग्रुप के नवरात्रि आयोजक हिरेन काकडिया और करण शाह के अनुसार, हम पिछले दस वर्षों से सरसाना कन्वेंशन सेंटर में नवरात्रि का आयोजन कर रहे हैं। जो अब हमारे लिए कम पड़ता है और इसमें एसी और इको जैसे लुक प्वाइंट भी थे। सरसाणा में दर्शकों व खिलाड़ियों की संख्या अधिक होने के कारण ध्वनि प्रतिध्वनि व साज-सज्जा के साथ-साथ एसी की समस्या का सामना करना पड़ रहा था. जिसके लिए हमें एक नई दृष्टि मिली और हमने इस नई व्यवस्था की योजना बनाई, यह देखते हुए कि अब जर्मनी के हैंगार्डोम में अधिक सुविधाएं, अधिक स्थान और बेहतर एसी मिलेगा।
मेरे और हमारे जी नाइन और एपेक्स एंटरटेनमेंट ग्रुप के पास वर्षों का अनुभव है कि खिलाड़ियों को नवरात्रि के दस दिनों के दौरान क्या चाहिए। इसलिए इस योजना के माध्यम से खिलाड़ियों को रिदम पैटर्न, तकनीक, ध्वनि, गायक की दुनिया की सबसे अच्छी सुविधा प्रदान की जाएगी।

हिरेन काकडिया और करण शाह ने आगे कहा कि जब सीधे खिलाड़ी लकड़ी के मंच पर खेलते हैं तो पैर में चोट और दर्द की सूजन की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। तो हमने लकड़ी के चबूतरे और उस पर बिछे कालीन के ऊपर कर्ज मारा है। ताकि अगले 10 दिनों तक खिलाड़ियों को गरबा खेलने के दौरान किसी भी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए विशेष निगरानी रखी गई है. हमारा समूह समझता है कि खिलाड़ी हमारे लिए परिवार से बढ़कर हैं।

हमने छह अलग-अलग क्षेत्रों से पुरुष महिला गायकों को लिया है। सूरत में आप लो पिच, मिड पिच, हाई पिच, बॉलीवुड और मिक्स बजा सकते हैं। हर गायक की अलग-अलग महारत होती है। हमने अलग-अलग ज़ोन से छह पुरुष महिला गायकों को रखा है ताकि एक गायक इन सभी श्रेणियों में गाना न गा सके।
सरसाणा में ग्लास और इको की समस्या कभी भी हल न हो पाने के कारण साउंड सिस्टम पर काफी असर पड़ रहा था, इसे देखते हुए हमने यहां विश्व प्रसिद्ध 2Z साउंड सिस्टम को अपनाया है, जिससे प्लेयर्स को काफी मजा आएगा।

यहां खिलाड़ियों को ट्रेडिशनल, नॉन ट्रेडिशनल, वीआईपी, वीवीआईपीओ के लिए अलग-अलग बैठने और खेलने की व्यवस्था की गई है।

सूरत के नवरात्रि खिलाड़ियों के लिए हिरेन काकडिया और करण शाह ने कहा है कि हम ये दुनिया की सबसे बड़ी प्लानिंग सिर्फ आपके लिए लेकर आए हैं। वर्ल्ड बेस्ट साउंड, वर्ल्ड बेस्ट डेकोर, वर्ल्ड बेस्ट एसी, बेस्ट सिंगर, वॉटरपार्क ये सभी फीचर्स हम आपके लिए लेकर आए हैं। और आपके पास सस्ती कीमतें हैं इसलिए यहां आएं और नवरात्रि मनाएं।

आकर्षक सजावट: रानी गुलाबी रंग की थीम पर शानदार सजावट के साथ सूरत में 1.60 लाख वर्ग फीट का एसी डोम, 500 फीट की दीवार सजावट डिजाइन

सूरत में सबसे बड़े नवरात्रि आयोजक माने जाने वाले जी-9 ग्रुप ने भी इस बार आकर्षक सजावट के साथ नवरात्रि का आयोजन किया है। जिसमें सोशल मीडिया के बढ़ते क्रेज को खास तौर पर सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स को आकर्षित करने वाली डेकोरेशन थीम के साथ प्लान किया गया है। यह पहली बार है जब कुट्रिम एसी डोम का निर्माण 1.60 लाख वर्ग फीट में किया गया है। जिसमें पूरे गुंबद को रानी पिंक कलर की थीम पर सजाया गया है. साथ ही 500 फीट डेकोर डिजाइन की दीवार भी खड़ी की गई है।

सूरत में दिखेगी नवरात्रि की धूम
कोरोना के बाद सूरत में इस बार की नवरात्रि बेहद अलग और उत्साह से मनाई जा रही है. सूरत में बड़े पैमाने पर होने वाले नवरात्रि आयोजनों में आयोजकों द्वारा सजावट को काफी महत्व दिया गया है. अलग-अलग थीम पर आकर्षक सजावट की गई है। सूरत में नवरात्रि प्लानिंग किंग माने जाने वाले जी-9 ग्रुप ने इस बार खास और अलग तरह की प्लानिंग की है. जिसमें एक विशाल एसी डोम, पार्किंग और अलग-अलग थीम पर यह योजना तैयार की गई है। फिर जिस तरह से सूरत में बड़े गरबा की प्लानिंग के साथ-साथ थीम भी तैयार की जा रही है, उसे देखते हुए इस बार सूरत की नवरात्रि धमाकेदार होने वाली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *