व्रुशी मेडीहॉल 24 ने ग्रामीण महाराष्ट्र में 24×7 मेडिकल और जनरल स्टोर खोलने की पहल की

कंपनी का लक्ष्य 2025 तक पूरे राज्य में 200 स्टोर खोलना और चलाना है

New Delhi (India): 24×7 मेडिकल और जनरल स्टोर भारत में लोकप्रिय हैं और ग्राहकों की आपातकालीन जरूरतों को पूरा करने के लिए उपयोगी साबित हुए हैं। हालांकि, ये स्टोर महानगरों तक ही सीमित हैं। जबकि ऐसे स्टोर की मांग हर जगह मौजूद है, आम तौर पर छोटे शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोग ऐसी सेवाओं का लाभ नहीं उठा पाते।

इन ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए, श्री अनंत ढोड़े ने विशेष रूप से महाराष्ट्र के छोटे शहरों के लिए 24×7 मेडिकल और जनरल स्टोर की एक श्रृंखला स्थापित करने की पहल की। व्रुशी मेडीहॉल 24 प्रा. ली. राज्य भर के ग्रामीण क्षेत्रों के निवासियों को दवाएं, सौंदर्य प्रसाधन, खाद्य उत्पाद, स्वास्थ्य संबंधी उत्पाद और अन्य आपूर्ति प्रदान करता है। वर्तमान में पूरे महाराष्ट्र में नौ स्थानों पर परिचालित कंपनी का लक्ष्य 2025 तक 200 और स्टोर स्थापित करके अपनी पहुंच का विस्तार करना है।

श्री ढोड़े ने ग्रामीण क्षेत्रों में 24×7 मेडिकल और जनरल स्टोर की मांग में वृद्धि को देखते हुए 2021 में वुशी मेडीहॉल 24 की शुरुआत की। उन्होंने लोगों को कोविड की दोनों लहरों के दौरान देर रात अपनी दवाएं और आपूर्ति प्राप्त करने के लिए संघर्ष करते देखा, जिससे वे असहाय हो गए। श्री ढोड़े कहते हैं, “अधिकांश रोगियों को सुबह तक अपनी सेहत सँभालने के लिए भी दवाएँ प्राप्त करना मुश्किल होता था।” इससे उन्हें महाराष्ट्र के पाथर्डी में पहला व्रुशी मेडीहॉल 24 स्टोर स्थापित करने की प्रेरणा मिली। इस स्टोर की सफलता ने उन्हें पूरे महाराष्ट्र में ग्रामीण आबादी की जरूरतों को पूरा करने पर ध्यान देने के साथ स्टोर की एक श्रृंखला स्थापित करने के लिए प्रेरित किया।

इस तरह श्री ढोड़े जनता की दशकों से चली आ रही उस मांग को पूरा करने में सफल रहे जो अभी तक पूरी नहीं हो पाई थी। अपने उद्यम की सफलता को देखते हुए, उन्हें अपने-अपने कस्बों और इलाकों के लिए फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए लोगों से अनुरोध प्राप्त होने लगे। उनकी सेवाओं की मांग और लोगों की क्रय शक्ति को ध्यान में रखते हुए, श्री ढोड़े ने ₹12 – ₹15 लाख की शुरुआती कीमत के साथ व्रुशी मेडीहॉल 24 फ्रेंचाइजी स्थापित करने में लोगों की मदद करना शुरू किया।

भौतिक दुकानों के साथ, श्री ढोड़े और उनकी टीम ने ई-कॉमर्स क्षेत्र में प्रवेश करते हुए व्रुशी मेडीहॉल 24 के लिए एक ऑनलाइन स्टोर भी स्थापित किया है। ऑनलाइन स्टोर 24 – 48 घंटे की डिलीवरी के वादे के साथ भौतिक स्टोर पर उपलब्ध सभी उत्पाद प्रदान करता है।
अपने उद्यम की सफलता को देखते हुए, श्री ढोड़े का मानना है कि यह रिटेल व फार्मेसी क्षेत्र में होने वाला एक महत्त्वपूर्ण बदलाव है। वे कहते हैं, “दवाओं और जनरल स्टोर उत्पादों की 24×7 उपलब्धता की आवश्यकता महानगरों तक ही सीमित नहीं होनी चाहिए। चिप्स के एक पैकेट से लेकर महंगी दवाओं तक, ग्रामीण महाराष्ट्र के लोग हमारे आउटलेट से कई तरह के उत्पाद खरीद पा रहे हैं, जिसे देखकर मुझे बहुत ख़ुशी मिलती है।”

व्रुशी मेडीहॉल 24 फ्रेंचाइजी से संभंधित जानकारी के लिए 8390839051 पर संपर्क करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *