शहर की प्रसिद्ध कॉस्मेटोलॉजिस्ट डॉ. सुरभि पटकी को कॉस्मेटोलॉजी में उत्कृष्टता के लिए अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार मिला

आजकल लोग अपने रूप-रंग को लेकर अधिक जागरूक हो रहे हैं, जैसे कि रूप-रंग निखारने के लिए त्वचा कॉस्मेटोलॉजी, ट्राइकोलॉजी, हेयर ट्रांसप्लांट, स्थायी मेकअप और एंटी-एजिंग उपचार।इन सभी उपचारों के विशेषज्ञ डॉक्टर देशभर में फैले हुए हैं, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी काम कर रहे हैं और वहां भी सराहना पा रहे हैं।

शहर की मशहूर कॉस्मेटोलॉजिस्ट डॉ. सुरभि पाटकी को हाल ही में इंटरनेशनल एजुकेशन बोर्ड (यूके) की ओर से इंटरनेशनल एक्सीलेंस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।कॉस्मेटोलॉजी, ट्राइकोलॉजी और चेहरे के सौंदर्यशास्त्र में उनके योगदान के लिए उन्हें वैश्विक पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इस संबंध में डाॅ. सुरभि ने कहा, ”यह न केवल मेरी उपलब्धि है, बल्कि मेरे देश भारत के साथ-साथ मेरे गृहनगर गुजरात की भी जीत है।हालाँकि मुझे मेरे काम के लिए सराहना मिली है, मैं कॉस्मेटोलॉजी और अन्य उप-डोमेन के क्षेत्र में योगदान देने के लिए अपने प्रयासों को आगे बढ़ा रही हूँ।

यहां यह उल्लेखनीय है कि डाॅ. सुरभि पाटकी सूरत के पाल क्षेत्र में एक प्रसिद्ध मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, रेमेडियल मल्टीकेयर हॉस्पिटल की मालिक हैं और उसका संचालन करती हैं, जहां कॉस्मेटिक लेजर, त्वचा सौंदर्यशास्त्र, हेयर ट्रांसप्लांट, परमानेंट मेकअप, डेंटल सर्जरी, प्लास्टिक सर्जरी और इसी तरह के उपचार किए जाते हैं।डॉ। सुरभि पाटकी यूके मान्यता प्राप्त, रेमेडियल इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट की संस्थापक भी हैं, जहां वह अभ्यास करने वाले डॉक्टरों के लिए कॉस्मेटोलॉजी, कॉस्मेटिक लेजर, ट्राइकोलॉजी और मेडिकल स्थायी मेकअप में अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा बोर्ड प्रमाणित पाठ्यक्रमों पर ज्ञान प्रदान करती हैं।इसलिए उनकी विशेषज्ञता को बढ़ाने के लिए फील्ड इंस्टीट्यूट को सौंदर्य चिकित्सा और सर्जरी विभाग के तहत “ए” ग्रेड से सम्मानित किया गया है।
संस्थान ने अब सौंदर्य सहायकों और नर्सों के लिए विभिन्न पैरा-मेडिकल पाठ्यक्रम भी शुरू किए हैं, जो इस आगामी क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं।रेमेडियल इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ब्यूटीशियनों, सैलून और पार्लर मालिकों और कर्मचारियों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सौंदर्य पाठ्यक्रम भी संचालित करता है जो उन्हें स्तर बढ़ाने और वैश्विक पहचान हासिल करने में मदद कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *