हमने चुनाव में छोटे दलों से गठबंधन किया है, बीजेपी ने केंद्रीय एजेंसियों के साथ गठबंधन किया – अखिलेश

लखनऊ । समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि हमने चुनाव में छोटे दलों से गठबंधन किया है, बीजेपी ने केंद्रीय एजेंसियों के साथ गठबंधन किया है।
यादव अपनी पार्टी के एमएलसी पुष्‍पराज जैन उर्फ पम्पी जैन के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर प्रतिक्रिया दे रहे थे। अखिलेश ने आज कन्नौज में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “बंगाल में चुनाव हुए तो वहां रेड हो गई, कर्नाटक में चुनाव हुए तो वहां रेड हो गई, तमिलनाडु में चुनाव हुए तो वहां रेड हो गई ,महाराष्ट्र में हो गई। अब वहां चुनाव खत्म हो गए हैं तो अब क्यों नहीँ रेड करते?”
अभी 24 दिसंबर को अखिलेश के तीन और क़रीबी लोगों पर इनकम टैक्स की रेड हो चुकी है।समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय के मऊ आवास पर रेड हुई। साथ में लखनऊ में अखिलेश यादव के पी एस नीटू और अखिलेश के परिवारिक मित्र राहुल भसीन के घरों पर एक साथ रेड हुई। पम्पी जैन अखिलेश यादव से जुड़े चौथे शख्स हैं जिनके यहां एक हफ्ते के भीतर रेड हुई है।
इस बीच, समाजवादी एमएलसी के यहां पड़े छापों को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज अपनी अयोध्या रैली में इन छापों पर तंज किया और बाद में उसे ट्वीट भी किया। शाह ने कहा, “समाजवादी इत्र की दुर्गंध पूरे देश में फैल गयी है।” एक हफ्ते पहले कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर जब जीएसटी इंटेलिजेंस ने रेड की तब भी तमाम लोग, जिनमें बीजेपी के लोग भी शामिल थे, उसे समाजवादी पार्टी का एमएलसी बात रहे थे। अखिलेश यादव ने इसे लेकर भी नाराज़गी ज़ाहिर की की। उन्‍होंने कहा था, ‘भारतीय जनता पार्टी से ज़्यादा झूठ कोई नहीं बोल सकता।यह झूठ के फूल हैं। हिटलर के ज़माने में तो केवल एक विभाग था। एक मंत्री था। प्रोपेगंडा मिनिस्ट्री थी लेकिन यह तो पूरी सरकार झूठ बोलती है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *