दौड़ के माध्यम से दोस्तों ने ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे और हर घर तिरंगा का संदेश दिया

  • सूरत: फ्रेंडशिप डे के मौके पर रविवार की सुबह स्टीरियो एडवेंचर्स द्वारा डुमास स्थित डेकाथलॉन में सूरत 10K रेस का आयोजन किया गया. इस दौड़ में भाग लेने वाले प्रतिभागियों ने फ्रेंडशिप डे पर ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे और हर घर तिरंगा का संदेश लोगों तक पहुंचाया.
    सूरत 10k रन के आयोजक हार्दिक पुरोहित ने कहा कि मित्रता दिवस दोस्ती की भावना को व्यक्त करने का दिन है, और जैसा कि देश इस साल आजादी का अमृत महोत्सव की 75 वीं वर्षगांठ मना रहा है , दोनों बातों को ध्यान में रखते हुए डेकाथलॉन स्पोर्ट्स द्वारा रविवार की सुबह स्टीरियो एडवेंचर्स और अग्रवाल विकास ट्रस्ट की युवा शाखा के सहयोग से सूरत 10K, 5K और 3K रन का आयोजन किया गया। इस दौड़ में न केवल सूरत बल्कि व्यारा, बारडोली, भरूच, अंकलेश्वर, नवसारी, वलसाड, वापी, वडोदरा और अहमदाबाद के प्रतियोगियों ने भाग लिया। 10k रन एक आधिकारिक टाइमिंग रन था। जबकि 5 किमी और 3 किमी की दौड़ का भी आयोजन किया गया। अग्रवाल विकास ट्रस्ट के राहुल अग्रवाल ने बताया कि मैराथन में कुल 675 धावकों ने हिस्सा लिया.
    दौड़ के दौरान, प्रतियोगियों ने फ्रेंडशिप डे पर ये दोस्ती हम नहीं तोडेंगे का संदेश दिया। साथ ही भारत सरकार द्वारा मनाए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित हर घर तिरंगा अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सभी प्रतियोगी हाथों में तिरंगा लेकर राष्ट्रीय प्रेम और देशभक्ति की भावना के साथ दौड़े। दौड़ को डुमास डेकाथलॉन में सुबह 6 बजे झंडी दिखाकर रवाना किया गया और डुमास लंगर से यू-टर्न लेकर डेकाथलॉन में दौड़ पूरी की गई। दौड़ के अंत में 10 k दौड़ के पुरुषों और महिलाओं के साथ आयु वर कैटेगरी वाइज तीन तीन विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *