एलपी सवानी अकैडमी वेसू द्वारा 14 फरवरी वैलेंटाइन डे के बदले में पुलवामा अटैक के शहीदों को कारगिल चौक पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई

सूरत। ऑपरेशन विजय की सफलता के नाम पर कारगिल विजय दिवस का नाम रखा गया था। 26 जुलाई 1999 के दिन भारतीय सेना ने सफलतापूर्वक मुख्य चौकी की कमान हासिल कर ली थी जिसे पाकिस्तान घुसपैठियों द्वारा हमसे छीना छीना गया था। कारगिल युद्ध 60 से भी अधिक दिन लड़ा गया था और 26 जुलाई को समाप्त हुआ था। जिसके परिणाम स्वरूप दोनों देशों भारत और पाकिस्तान के सेना का बहुत नुकसान हुआ और हमने कारगिल पर विजय प्राप्त की थी। कारगिल युद्ध के नायकों के सम्मान में हर साल 26 जुलाई के दिन कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है। यह दिन कारगिल सेक्टर और राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में मनाया जाता है। साथ ही भारत के प्रधानमंत्री हर साल इस दिन इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति के साथ सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हैं। यह दिन सशस्त्र बल के उपलक्ष में पूरे देश में सम्मान के साथ मनाया जाता है।
पुलवामा हमला 14 फरवरी 2019 के दिन हुआ था। इस आतंकी हमले को 4 वर्ष पूरे हो गए। इसी दिन हमारे टीवी स्क्रीन पर 40 सीआरपीएफ अधिकारियों की शहीदी के समाचार ने देश को झकझोर कर रख दिया था। इसलिए हम सभी भारतवासी मिलकर कारगिल विजय दिवस मना कर पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए देश के वीर जवानों को श्रद्धांजलि देते हैं। वेसू स्थित एलपी सवानी अकैडमी स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा 14 फरवरी के दिन जब देश के युवा वैलेंटाइन डे मना रहे थे ऐसे में विद्यार्थियों द्वारा एक अनोखा उत्सव मनाया गया। जिसमें पुलवामा अटैक में शहीद हुए 40 जवानों को याद करके श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *