कस्तूरबा विधानभवन में आनंदोत्सव का आयोजन किया गया

सूरत। शहर के वेदरोड नानी बहुचराजी मंदिर के सामने रामजीनगर सोसाइटी में कस्तूरबा विधभवनम में आनंदोत्सव मेला-2023 का आयोजन किया गया। जगदीशभाई भट्ट पिछले 32 वर्षों से कस्तूरबा विधानभान के प्राचार्य हैं। उन्हें बताया गया कि आज विद्यालय में बाल महोत्सव का आयोजन किया गया है। उस दौरान फनफेयर, पपेट शो, मैजिक गेम्स, चित्र प्रदर्शनी सहित करीब दस कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। जिसे बच्चों ने अपने खर्चे से तैयार किया है। किसी भी आय का उपयोग बच्चों के लिए किया जाएगा। इस तरह के कार्यक्रमों के जरिए हम बच्चों को पश्चिम की सर्वश्रेष्ठ बातें सिखाते हैं। हम एक वाडी किराए पर लेते हैं और बच्चों को कराटे योग सिखाते हैं।
आनंदोत्सव में हमने सोसाइटी के अध्यक्ष, ट्यूशन मैनेजर वैलिमिटर्स और स्थापना के बाद से हमें समर्थन देने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया। जगदीशभाई ने आगे बताया कि मैं जब भी सेवानिवृत होता हूं, हमेशा सक्रिय रहूंगा। इस दौरान मैंने तीन लोगों को खोया है, मेरे पूज्य बापूजी, बड़े भाई भूपेंद्र, प्रवीणभाई उपाध्याय, जो शिक्षा की दुनिया में चाणक्य के नाम से जाने जाते हैंं, इनकी कमी मैं कभी पुरी नही कर सकता।
32 साल से स्कूल चला रहे जगदीशभाई ने कहा कि उनका भविष्य का सपना एक ऐसा खुला मैदान होना है, जहां 26 जनवरी और 15 अगस्त को जितने बच्चे स्कूल में हैं, वे झंडा फहराकर अपनी देशभक्ति का जश्न मना सकें। कक्षाएँ पर्याप्त हैं लेकिन बच्चों को स्कूल में मैदान मिलने की कोई संभावना नहीं है लेकिन मेरा एक सपना है। लगता है कि चितनभाई पूर्ण करेंगे। उन्होंने आगामी विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में बताते हुए कहा कि जूनियर सीनियर को अंग्रेजी माध्यम में शुरू करने के लिए मुझे अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। जिसे मैं भविष्य में माध्यमिक तक लूंगा। कॉमर्स हायर सेकेंडरी में साइंस करने का सपना है। हम सूरत शहर में सबसे कम फीस पर स्कूल चलाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *