पीपी सवानी ने सिद्धि प्रतिभा का संचालन सम्मान समारोह किया

सूरत:
साहस, सेवा और सिद्धि ये तीन सम्मान के अधिकारी हैं। और सामाजिक क्षेत्र में सेवा गतिविधि में अग्रणी सूरत के पीपी सवानी ग्रुप द्वारा सेवा सुवास की परिभाषा अलग है। पीपी सवानी की सामाजिक जिम्मेदारी की यात्रा सेवा पर ही नहीं रुकती। समाज के लिए अच्छा काम कर रहे हैं या करने जा रहे हैं उन अचीवर्स को सम्मानित करने के काम को भी सामाजिक जिम्मेदारी मानता है। और उस जिम्मेदारी को निभाने के लिए शनिवार की शाम पीपी सवानी चैतन्य विद्या परिसर द्वारा अब्रामा में सिद्धि प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। पीपी सवानी ग्रुप एवं ई.एम. चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित प्रतियोगी परीक्षा प्रशिक्षण केंद्र (सीईटी सेंटर) द्वारा आयोजित सीईटी केंद्र में प्रशिक्षण लेकर राज्य व केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में सेवा दे रहे वर्ग एक, दो व तीन अधिकारियों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत पीपी सवानी चैतन्य विद्यासंकुल के रडियामना ग्राउंड में बैठने की सुंदर व्यवस्था के बीच ढलते शाम में गणेश वंदना से हुई। उसके बाद समारोह में मौजूद करीब 18 गणमान्य लोगों का मंच से स्वागत किया गया. और फिर सीईटी केंद्र में वर्ष 2002 से 2022 तक कक्षा 1,2,3 अधिकारियों को मंच से सम्मानित किया गया। पीपी सवानी ग्रुप के वल्लभभाई सवानी, महेश सवानी, कांजीभाई भालाला, भवनभाई नवापरा, अरविंदभाई धड़ुक, मनहरभाई सासपरा, डॉ. एन.एल. कलथिया, परबतभाई डांगशिया, रमेशभाई वघासिया, हरिभाई कथीरिया, हर्षदभाई राजगुरु सहित विशिष्ट अतिथियों ने अधिकारियों का सम्मान किया। सम्मानित अधिकारियों में मुस्लिम अधिकारी भी थे। जाति के भेद के बिना सभी के परिवार को सम्मानित किया गया। आज के कार्यक्रम में पीपी सवानी ग्रुप द्वारा संचालित विभिन्न स्कूल परिसरों के छात्र-छात्राएं भी उपस्थित रहे। आज का कार्यक्रम यूपीएससी और जीपीएससी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए प्रेरणा का स्रोत बन रहा था। इस मौके पर पीपी सवानी के महेश सवानी ने कहा कि पीपी सवानी व ई.एम. चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा वर्ष 2002 से प्रतियोगी परीक्षा प्रशिक्षण केंद्र शुरू किया गया था. 20 साल में कक्षा एक, दो और तीन के 548 अधिकारी देश के सामने पेश हुए हैं। मैं उन सभी अधिकारियों को सलाम करता हूं। और मैं उनके माता-पिता को भी प्रणाम करता हूं क्योंकि उन्होंने अपने बेटों को एक नई दिशा दी। पीपी सवानी को अपने इन छात्रों पर गर्व है। और प्रार्थना करें कि अधिक से अधिक छात्र इस परीक्षा की तैयारी करें और सफल हों।
जीपीएससी के पूर्व अध्यक्ष दिनेश दासा ने इस मौके पर कहा कि विद्या ही दूसरों की राह के कांटों को दूर कर सकती है। पीपी सवानी एजुकेशनल कॉम्प्लेक्स में पढ़ने वाले ऐसे हैं। उन्होंने सभी जीपीएससी यूपीएससी पास करने वालों और तैयारी कर रहे लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी।
समारोह के अध्यक्ष पवन सिंह ने कहा कि जब आप अधिकारी बनें तो आम आदमी की भावनाओं को ध्यान से सुनें और उन्हें संबोधित करें. आप अपने संघर्ष को कभी नहीं भूलते। जब कोई आपके पास समस्या लेकर आता है, तो ऐसे कार्य करें जैसे कि आप उनकी जगह पर हैं।
स्पीपा के पूर्व संयुक्त सचिव शैलेश सगपरिया ने हनुमान चालीसा चौपाई व दोहे के माध्यम से विद्यार्थियों को बताया कि ज्ञान व योग्यता दोनों जरूरी है। आम नागरिक में भगवान का रूप देखें।

* सम्मान और स्वागत के लिए बनाया गया विशेष कोना

सभी अचीवर्स के लिए तीन विशेष स्टेज कॉर्नर बनाए गए थे। जहां शाम 5.30 बजे से विभिन्न उपलब्धियां हासिल करने वाले एक, दो, तीन अधिकारियों का स्वागत अभिनंदन कर किया गया। जिसकी खूबसूरत फोटो भी खींची गई थी।
जब सभी को सम्मानित किया जा रहा था तो पृष्ठभूमि में सरदार वल्लभभाई पटेल की तस्वीर भी सवानी परिवार के काम की सराहना करते हुए मानो खुश नजर आ रही थी।

जीपीएससी यूपीएससी परीक्षा पास कर सरकारी पद पाने वाले सीईटी केंद्र के कक्षा एक, दो, तीन के 548 अधिकारियों का सम्मान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *