गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी भेस्तान पुलिस स्टेशन का उद्घाटन करते हुए

सूरत।सचिन और सचिन जीआईडीसी और पांडेसरा पुलिस स्टेशन से अलग नवनिर्मित और उन्नत सुविधाओं से सुसज्जित सूरत के 37वें भेस्तान पुलिस स्टेशन का उद्घाटन गृह राज्य मंत्री श्री हर्ष संघवी ने किया। इस अवसर पर सूरत सिटी ट्रैफिक पुलिस ने गणमान्य व्यक्तियों के हाथों च्सुरक्षाज् पुस्तक का विमोचन किया।


इस अवसर पर गृह राज्य मंत्री ने कहा कि अब से इस क्षेत्र के नागरिकों की छोटी-बड़ी समस्याओं और शिकायतों का समाधान भेस्तान थाने से ही हो सकेगा. जबकि सूरत पुलिस टीम क्षेत्र के नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, पुलिस विभाग के अधिकारियों से अनुरोध किया गया है कि वे पुलिस स्टेशन आने पर आम नागरिकों के साथ सम्मान और सम्मान के साथ व्यवहार करके उनकी सहायता करें।


यह कहते हुए कि सूरत शहर में पिछले साल की तुलना में डकैती और हत्या के मामलों में उल्लेखनीय कमी आई है, मंत्री ने कहा कि सूरत पुलिस और सरकारी वकील टीम वर्क के माध्यम से पीड़ितों को न्याय दिलाने में अग्रणी रहे हैं। आरोपियों को तारीख दर तारीख नहीं बल्कि तय समय में सजा दिलाने में सूरत पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।


साथ ही गृह मंत्री ने कहा कि पिछले डेढ़ साल में सूरत शहर में 7वें पुलिस स्टेशन का उद्घाटन किया गया है. राज्य सरकार ने नये पुलिस स्टेशनों में सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है. गुजरात पुलिस फरियादियों को पूर्ण एवं त्वरित न्याय दिलाने की दिशा में आगे बढ़ रही है। गृह मंत्री ने यह कहकर जनसुरक्षा की तत्परता दिखाई कि सूरत के व्यापारियों से धोखाधड़ी करने वाले असामाजिक तत्वों को कानून के जरिए सबक सिखाया जाएगा। पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर ने कहा, सूरत शहर में 37वें पुलिस स्टेशन का शुभारंभ यह दर्शाता है कि सूरत शहर का आर्थिक विकास बढ़ रहा है, जैसे-जैसे जनसंख्या बढ़ती है, लोगों की सुरक्षा की हमारी जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है। 8 मिलियन से अधिक की आबादी के साथ, सूरत भारत का आठवां सबसे बड़ा शहर और दुनिया का 46 वां सबसे बड़ा शहर है। कानून व्यवस्था बनाए रखना, नागरिकों की सुरक्षा पुलिस के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता का विषय है। सूरत शहर की पुलिस हत्या, डकैती, दुष्कर्म जैसे अपराधों का शत प्रतिशत पता लगा रही है।


सूरत शहर को गुजरात राज्य की आर्थिक राजधानी माना जाता है। फिर भेस्तान पुलिस स्टेशन के विभाजन से सचिन और सचिन जीआईडीसी और पांडेसरा पुलिस स्टेशन का कार्यभार लगभग 35-35 प्रतिशत कम हो जाएगा। ताकि इस क्षेत्र के लोगों को शीघ्र कानूनी एवं पुलिस सहायता मिल सके।


इस अवसर पर विधायक सर्वश्री मनुभाई पटेल, संदीपभाई देसाई, संगीताबेन पाटिल, प्रवीणभाई घोघरी, डे मेयर नरेंद्र पाटिल, स्थायी समिति अध्यक्ष राजन पटेल, प्रधान लोक अधिवक्ता नयनभाई सुखदवाला, निरंजनभाई झांझमेरा, सिटी एसोसिएशन के अध्यक्ष, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सेक्टर-1 वबांग जमीर, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सेक्टर-2 के.एन.डामोर, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त यातायात शाखा एच.आर.चौधरी, जे.सी.पी क्राइम ब्रांच शरद सिंघल, भेस्तान थाने के पुलिस निरीक्षक एचएम गढ़वी सहित सामाजिक नेता, उद्योगपति, पुलिस कर्मचारी, नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *