सिल्वर कोईन आटाने नकली आटे पर नकेल कसी: महाराष्ट्र और गुजरात में कई टन मिलावटी गेहूं का आटा जब्त

मुंबई – उपभोक्ताओं को संभावित स्वास्थ्य खतरों से बचाने और अपने ब्रांड की अखंडता को बनाए रखने के लिए एक निर्णायक कदम में, संघवी फूड्स प्राइवेट लिमिटेड के सिल्वर कोईन फ्लोर (आटा), जो भारत में गेहूं के आटे के शीर्ष 3 ब्रांडों में से एक है, ने सफलतापूर्वक अपने ब्रांड के रंगों के संयोजन और मिलते-जुलते साउंड मार्क/नाम वाले मिलावटी गेहूं के आटे को जब्त कर लिया है, जो उपभोक्ताओं को गुमराह कर सकता है।मुंबई और गुजरात में दर्ज कई एफआईआर के आधार परसंघवी फूड्स प्राइवेट लिमिटेड ने अपने प्रमुख ब्रांड सिल्वर कोईनट्रेडिशनल चक्की आटासे मिलते जुलते गेहूं के आटे में मिलावट और नकली ब्रांडिंग की जड़ तक पहुंचने के लिए मुंबई और आसपास के क्षेत्रों और गुजरात राज्य में छापेमारी की एक शृंखला शुरू की है।

काशीमीरा, मीरा रोड में छापेमारी की सबसे हालियाकार्रवाई में, संघवी फूड्स प्राइवेट लिमिटेड की टीम ने एफआईआरके मदत से स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर मनीष राकेश सिंह के स्वामित्व वाली एक विनिर्माण सुविधा पर छापा मारा है, जहां टीम नेबनाए जा रहे कई टन घटिया गुणवत्ता का नकली आटा पकड़ा। छापे के दौरान पीले और लाल रंग के संयोजन पैकेजिंग के तहत सिल्वर कुक ब्रांड नाम के2.500 मीट्रिक टन से अधिक नकली आटा जब्त किया गया और ४३,००० पैकेजिंग बॅग्स भी जब्त की गई। टीम ने बजरंग किराना स्टोर्स और गीता एजेंसीज़ नामक स्थानीय किराने की दुकानों पर भी छापा मारा, जहां118 बैग जब्त किए गए।

इससे पहले ब्रांड और इसके आईपी की रक्षा के लिए, संघवी फूड्स ने कानूनी टीम की मदद से विभिन्न स्थानों पर कई छापे मारे थे। कंपनी ने महाराष्ट्र राज्य के नालासोपारा में अपना बाजार और पालघर में ओम साईं ट्रेडर्स से नकली उत्पादों को जब्त किया। इससे मिलावटी गेहूं के आटे के निर्माता की पहचान करने की उल्टी प्रक्रिया शुरू हो गई। पहली बार गिरफ्तारी की गई और अपराधी को 2 दिन की रिमांड मेंलिया गया। छापों की शृंखला के माध्यम से, संघवी फूड्स ने एक सांठगांठ का खुलासा किया है, जो पड़ोसी राज्योंतक फैला हुआ है। और कंपनी ने गुजरात राज्य में वलसाड के पास उमरगाम में अर्पण फूड के हेमंत सुरेश रावलपर भी छापेमारी की है। इन छापों में, छापा मारने वाली टीमको Silver Cionजैसे नकली नामों के साथ फर्जी पैकेजिंग के साथ 2.5 टन गेहूं का आटा मिला, साथ ही कई अतिरिक्त टन खाली पैकेजिंग भी मिली।

गुजरात के नवसारी जिले में एक और पुलिस छापे में, छापा मारने वाली टीम ने Silver Cool और Select Coolजैसे नकली नामों के साथ पीले और लाल रंग के संयोजन की पैकेजिंग के साथ लगभग 3 टन गेहूं का आटा के साथ कई अतिरिक्त टन खाली पैकेजिंग के साथ गुजरात के नवसारी जिले के चिखली मेंहित हरेशभाई चपला के रिद्धि सिद्धि ग्रेन प्रोसेसिंगमें पाया। गुणवत्ता और प्रामाणिकता के लिए अपनी अटूट प्रतिबद्धता के लिए विख्यात इस ब्रांडने नकली संचालन के स्रोत का पता लगाने के लिए तुरंत कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ सहयोग किया।

संघवी फूड प्राइवेट लिमिटेड के एटॉर्नी और अधिवक्ता राजेंद्र भंसाली ने कहा, “कंपनी अपने उपभोक्ताओं की सुरक्षा और भरोसे को बहुत गंभीरता से लेती है। नकली गेहूं के आटे के ये निर्माता उपभोक्ताओं के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं, जिन्हें समान साउंड मार्क/नाम और समान पैकेजिंग और रंग संयोजन वाले उत्पादों को खरीदने के लिए बेवकूफ बनाया जाता है। ब्रांड/लेबल सिल्वर कोईन के नकली उत्पादों का अनधिकृत उत्पादन और वितरण न केवल व्यक्तियों के स्वास्थ्य को खतरे में डालता है, बल्कि उस भरोसे को भी डगमगाता है, जिसे कंपनी ने वर्षों के दौरान अपने ग्राहकों में बनाया है।

संघवी फूड्स के निदेशक राहुल संघवी ने कहा, “हम उपभोक्ताओं से सतर्क रहने और नकली उत्पादों से सुरक्षा के लिए केवल अधिकृत और प्रतिष्ठित खुदरा विक्रेताओं से सिल्वर कोईन आटा उत्पादों को खरीदने का आग्रह करते हैं। संघवी फूड्स अपने उपभोक्ताओं को सुरक्षित और प्रामाणिक उत्पाद प्रदान करने के लिए अपने समर्पण की फिर से पुष्टि करता है और बाजार में नकली सामानों के संचलन को रोकने के लिए मजबूत गुणवत्ता नियंत्रण उपायों में निवेश करना जारी रखेगा।“

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *