योगी दयानिधि शरण करेंगे भव्य समुद्र आरती 25 दिसंबर को मुंबई में

मुंबई: योगी दयानिधि शरण, श्री दयानिधि धाम ट्रस्ट के साथ, सोमवार, 25 दिसंबर 2023 को, संताक्रूज पश्चिम, मुंबई के जुहू बीच में एक शानदार समुद्र आरती का आयोजन करेंगे। यह शाम 6:00 बजे से शुरू होगी और एक आध्यात्मिक दृश्य के साथ युक्त होगी जिसमें वेदीक मंत्र, प्रार्थनाएँ और पवित्र रितुअल्स शामिल होंगे।

योगी दयानिधि शरण, उनके गुरु योगी कालिकानंद सरस्वती के दिव्य आशीर्वाद के तहत, समुद्र आरती का शानदार रिटुअल करेंगे। इस समुद्र प्रार्थना सत्र को बहुत ही शुभ माना जाता है, और समुद्र की पूजा, धार्मिक लेखों के अनुसार, वेदीक रिटुअल्स के माध्यम से मानव ब्यक्तियों के आध्यात्मिक स्तर को बढ़ाने का माध्यम माना जाता है।

“मैं चाहता हूँ कि लोग प्रति वर्ष 25 दिसंबर को समुद्र आरती दिवस के रूप में मनाएं। मैं भारत भर में घूम कर समुद्र प्रार्थनाएं करूँगा ताकि हमारे साथी भारतवासीयों के बीच शांति और समृद्धि आ सके,” ने योगी दयानिधि शरण कहा।

योगी कालिकानंद सरस्वती जी ने कहा, “जब एक धर्म गुरु प्रार्थना करता है, तो यह ब्रह्मांड भर में पहुँचता है। भजन असली भक्ति है। मुझे खुशी है कि योगी दयानिधि शरण ने समुद्र प्रार्थना के लिए इस दिन को चुना है। जय सनातन।”

सूफी संत श्री अरविंद नगर, जो कार्यक्रम का समन्वय कर रहे हैं, ने कहा, “सनातनी होने के नाते, यह मेरी छोटी सी योगदान है सनातन धर्म की दिशा में। उसी दिन जब लोग सनातन के आगमन का इंतजार कर रहे हैं, हम भी समुद्र देवता की कृपा की प्रार्थना करेंगे।”

घड़ीनाम:
तारीख: 25 दिसंबर 2023
समय: शाम 6:00 बजे से
स्थान: जुहू बीच, जुहू, संताक्रूज पश्चिम, मुंबई।
समारोह में एक कलश की स्थापना, वेदीक मंत्र गान, और दूध, शहद, चंदन का पेस्ट, और हल्दी जैसे 16 विभिन्न प्रकार के पवित्र अभिषेकम्स शामिल होंगे। इस पवित्र जल को समुद्र में डाला जाएगा, जिसे संकलन का एक क्रियात्मक स्वरूप माना जाता है। आरती का मुख्य उद्देश्य मानवता और विश्व के बीच शांति और सद्भाव को बढ़ावा देने है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *