आकांक्षा पावर और इंफ्रा का IPO आज बंद हो जाएगा

नासिक स्थित आकांक्षा पावर एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एपीआईएल) संस्थानों, उद्योगों और बिजली पारेषण और वितरण उपयोगिताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए विद्युत पैनल, उपकरण ट्रांसफार्मर और वैक्यूम संपर्ककर्ताओं सहित विद्युत उपकरणों के निर्माण के बी 2 बी व्यवसाय पर हावी है। गुणवत्ता और प्रदर्शन पर जोर देने वाले उत्पादों के निर्माण के लिए कंपनी के पास दो (2) विनिर्माण संयंत्र हैं। आकांक्षा की स्थापना 2008 में अपने ग्राहकों को टिकाऊ और विश्वसनीय बिजली समाधान प्रदान करने के दृष्टिकोण से की गई थी और 2008 से 2010 तक कंपनी कैपेसिटर के व्यवसाय में थी। ईपीसीओएस को इंडिया प्राइवेट लिमिटेड से खरीदा गया था, जिसे अब टीडीके इलेक्ट्रॉनिक्स के नाम से जाना जाता है।
कंपनी ने व्यवसाय के एक नए क्षेत्र में कदम रखा है, जिसमें 33/11 केवी सबस्टेशन वितरण सबस्टेशन सहित उच्च तनाव और निम्न तनाव विद्युत बुनियादी ढांचे का टर्नकी निर्माण शामिल है और वर्तमान ट्रांसफार्मर, संभावित ट्रांसफार्मर और रेड्यूल वोल्टेज ट्रांसफार्मर जैसे नए उत्पाद भी शामिल हैं। इसमें ग्रीन फील्ड एलईडी स्ट्रीट लाइट परियोजनाओं के साथ-साथ संचालन और रखरखाव सेवाएं भी शामिल हैं। कंपनी ने वैक्यूम कॉन्टैक्टर भी लॉन्च किया और अब तकनीकी और वाणिज्यिक नुकसान के प्रभावी नियंत्रण के लिए उन्नत मीटरिंग इंफ्रास्ट्रक्चर लॉन्च करने के लिए तैयार है। ऐसा माना जाता है कि यह नया विकास एक क्रांतिकारी प्रक्रिया लाएगा जिससे सभी को लाभ होगा।
कंपनी के पास वर्तमान में दो (2) विनिर्माण संयंत्र हैं। एक प्लांट प्लॉट नंबर 87/4, एमआईडीसी, सतपुर, नासिक- 422007, महाराष्ट्र, भारत में है और दूसरा एफ- 97, एमआईडीसी, सतपुर, नासिक- 422007, महाराष्ट्र, भारत में है। कंपनी की ग्राहक सूची में महाट्रांसको, एबीबी, एचएएल, ऑयल इंडिया, कोल इंडिया, सेल, नाल्को शामिल हैं।
अपनी नई पहलों को वित्तपोषित करने के लिए, कंपनी 4998000 इक्विटी शेयरों की अपनी पहली आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के साथ सार्वजनिक हो रही है। प्रत्येक शेयर की कीमत 10 रुपये के प्राइस बैंड के साथ 52 रुपये – 55 रुपये प्रति शेयर होगी। कंपनी फंड जुटाने की योजना बना रही है. मूल्य बैंड की ऊपरी सीमा पर 27.49 करोड़। इश्यू सब्सक्रिप्शन के लिए 27-12-23 को खुलेगा और 29-12-23 को बंद होगा। जुटाई गई धनराशि से पूंजीगत व्यय के लिए कंपनी रुपये खर्च करेगी। 5.00 करोड़ खर्च करने की योजना है। 15.00 करोड़ कार्यशील पूंजी के लिए और शेष राशि सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *