जैन इंटरनेशनल रेसिडेंशियल स्कूल सूरत में अपने ‘पैरेंट एंगेजमेंट प्रोग्राम’ के दूसरे संस्करण के साथ वापस

सूरत : अहमदाबाद में एक सफल पेरेंट एंगेजमेंट प्रोग्राम (पीईपी) कार्यक्रम के बाद, और माता-पिता से जबरदस्त प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद, जैन इंटरनेशनल रेसिडेंशियल स्कूल (जेआईआरएस), बेंगलुरु रविवार 7 जनवरी 2024 को शाम 7:00 बजे सूरत मैरियट होटल, डुंमस रोड, अंबिका निकेतन, अठवा, सूरत में पेरेंट एंगेजमेंट प्रोग्राम (पीईपी) का आयोजन कर रहा है। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जेआईआरएस के पूर्व छात्रों और शहर के भावी छात्रों और माता-पिता दोनों के लिए आवासीय विद्यालयों की अवधारणा और इसके द्वारा प्रदान की जाने वाली समग्र शिक्षा और छात्र विकास को समझने के लिए एक-दूसरे के साथ जुड़ने के लिए एक साझा मंच तैयार करना है।

जेआईआरएस सूरत के माता-पिता और उनके बच्चों के लिए जेआईआरएस ब्रांड और वैश्विक नेता बनाने में इसकी 24+ वर्षोंकी विरासत का अनुभव करने के लिए अपने दरवाजे खोलने के लिए पूरी तरह तैयार है। सूरत के लगभग 20 छात्र वर्तमान में जेआईआरएस, बेंगलुरु में अपनी पढ़ाई कर रहे हैं और जेआईआरएस का दावा है अब तक 250 से अधिक पूर्व छात्र सूरतसे हैं।

श्री रुद्र शर्मा, सीओओ , जेआईआरएस नेकहा, “अहमदाबादमें मातापितासे जबरदस्त प्रतिक्रिया मिलने के बाद, हम सूरतमें अगली पेरेंट एंगेजमेंट प्रोग्राम श्रृंखला की घोषणा कर ते हुए रोमांचित हैं। यह कार्यक्रम मातापिताको हमारे स्कूल द्वारा प्रदानकी जानेवाली सेवाओं के बारे में जानने के लिए सशक्त बनाती है, जिससे उन्हें हमारे सम्मानित पूर्व छात्रोंके साथ बातचीत करने का अवसर मिलता है। हमारा लक्ष्य चल रहे परिवर्तनों के बीच अपने छात्र समुदायकी बढ़ती वृद्धिको बढ़ावा देना, वैश्विक प्रभाव डालने के लिए उनके आंतरिक विकास का पोषण करना है।

जेआईआरएस, ने हाल ही में टाइम्स स्कूल सर्वे 2023-2024 में ‘नंबर 1’ स्थान हासिल किया। बेंगलुरु में शीर्ष आवासीय विद्यालय के रूप में रैंकिंग इस बात का प्रमाण है कि जेआईआरएस एक पूर्ण आवासीय विद्यालय है जो छात्रों को वैश्विक मानकों के बराबर सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान करता है। जेआईआरएस, ने एजुकेशनटुडे.को इंडिया स्कूल मेरिट अवार्ड्स-2023-24 द्वारा बोर्डिंग स्कूल की श्रेणी में भी भारत में #1 रैंक हासिल की है।इसे छात्रों पर व्यक्तिगत ध्यान देने में #1 स्कूल, इनोवेटिव  शिक्षा में #1, खेल शिक्षा में #1 और अनुभवात्मक शिक्षा में #1 के लिए जूरी पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है।

जेआईआरएस को भारत और कई अन्य देशों के छात्रों के साथ वास्तव में एक अंतरराष्ट्रीय मानक स्कूल के रूप में मान्यता प्राप्त है।350 एकड़ के विश्व स्तरीय विशाल हरे-भरे प्रदूषण मुक्त परिसर में घरेलू गुरुकुल वातावरण में, बच्चों को भारतीय संस्कृति और मूल्यों की मजबूत जड़ों के साथ, अंतर्राष्ट्रीय शैक्षणिक अनुभव के साथ, समग्र विकास पर ध्यान केंद्रित करते हुए बड़ा किया जाता है।

350 एकड़ के जेआईआरएस परिसर में प्रमुख और महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक खेल के लिए उनकी विश्व स्तरीय बुनियादी सुविधाएं हैं। सभी प्रमुख इनडोर और आउटडोर खेलों के लिए 30 से अधिक खेल क्षेत्रों के समामेलन के साथ, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के लिए छात्रों को प्रशिक्षित करने वाले योग्य पेशेवर प्रशिक्षकों के साथ, स्कूल खेलों को एक प्रमुख उपस्थिति देता है।

जेआईआरएस अनुभवी फिटनेस विशेषज्ञों के साथ एक बेहतरीन प्रशिक्षण माहौल और कई स्कूल और राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंटों में भागीदारी सुनिश्चित करता है जो छात्रों को आगे बढ़ने और उज्ज्वल भविष्य विकसित करने के लिए एक आदर्श मंच प्रदान करता है। संपूर्ण बोर्डिंग स्कूल अवधारणा बच्चों को स्वतंत्र, साहसी, मानसिक और भावनात्मक रूप से मजबूत बनाती है, मजबूत पारस्परिक संबंध कौशल विकसित करती है और उन्हें विभिन्न स्थानों और विचारों से बच्चों की विविधता की सराहना करवाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *