भारतीय संस्कृति की झलक हैं “रामजी की सवारी”

शहर की ‘मानव-कलरव’ संस्था के अध्यक्ष डॉ. विनोद सी. शाह और डॉ. नितिन गर्ग ने एक पत्रकार परिषद में कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्रतिष्ठा होने जा रहा है. 500 साल के संघर्ष के बाद होने वाली इस ऐतिहासिक घटना का गवाह बनने के लिए हर कोई उत्सुक है। इसी के तहत शहर के संस्कृतिप्रेमी डॉक्टरों की संस्था ‘मानव-कलरव’ की ओर से 16 जनवरी, मंगलवार को रात 9 से 12 बजे तक संजीवकुमार ऑडिटोरियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. बॉलीवुड गानों की मदद से भारतीय संस्कृति, भारत की परंपराएं, यहां के लोगों की विशेषताएं, विभिन्न राज्यों के त्योहार और भगवान श्री रामचन्द्रजी की जीवनी और इतिहास के बारे में बताया जाएगा।

मंगलवार, 16-01-2024 को डॉ. रईश मनियार के बैंड के साथ ‘कलरव’ के सदस्य “रामजी की निकली सवारी” के माध्यम से अयोध्या राम मंदिर के उत्साह में योगदान देंगे। इस अवसर पर कार्यक्रम के अंत में दोपहर 12:00 बजे डॉक्टर एसोसिएशन के 1125 सदस्य श्री रामजी की महाआरती में भाग लेंगे और एक नया इतिहास रचेंगे.

इसके अलावा इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी सदस्यों को श्री रामजी की एक तस्वीर, श्री राम दरबार की एक तस्वीर और प्रसाद देने की भी योजना है. इस कार्यक्रम को सदस्यों से काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. इस प्रकार, यह कार्यक्रम अपने आप में एक उत्सव होगा, जो देशभक्ति के गीतों, लोकगीतों, लोकगीतों और विभिन्न त्योहारों से सुसज्जित होगा, जो भारत की विविधता में एकता और संस्कृति को प्रदर्शित करेगा।

डॉ. विनोद सी. शाह, डॉ. नितिन गर्ग, डॉ. जगदीश जरीवाला, अमिता शाह, डॉ. मिताली गर्ग, डॉ. प्रशांत देसाई, डॉ. जयेंद्र कपाड़िया, डॉ. डॉ. विनोद सी. शाह, डॉ. नितिन गर्ग, डॉ. .जगदीश जरीवाला, अमिता शाह, डॉ. मिताली गर्ग, डॉ. जयेंद्र कपाड़िया, डॉ. सलाहकार के रूप में दीपक तोरावाला, डॉ. हितेंद्र मोदी, डॉ. दीपक पटेल, डॉ. दीप्ति पटेल, योगेश पारेख और डॉ. मुकुल चौकसी और डॉ. दक्षेश ठाकर प्रयास कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *