द रेडियंट इंटरनेशनल स्कूल द्वारा आयोजित लक्ष्य अर्जुन-3 प्री-बोर्ड परीक्षा-2024 उत्साह के साथ शुरू हुई

द रेडियंट इंटरनेशनल स्कूल द्वारा 08/02/2024 को स्कूल परिसर में आयोजित “लक्ष्यअर्जुन-3” प्री-बोर्ड परीक्षा में कक्षा 10 और 12 विज्ञान/वाणिज्य के 1200 छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। जिसमें बच्चों ने 11 मार्च से शुरू होने वाली परीक्षा की तैयारी की।
इस समारोह में लगभग 80 अन्य स्कूली छात्र-छात्राएं अपने माता-पिता और शिक्षण स्टाफ के साथ उपस्थित थे। द रेडिएंट इंटरनेशनल स्कूल का परिवार चाहता है कि वे आगामी मार्च-2024 की बोर्ड परीक्षाओं में अपने निर्धारित लक्ष्यों को पार कर अपने करियर को उज्ज्वल करें और सभी क्षेत्रों में सफलता हासिल करें।

विद्यालय के प्रबंध निदेशक किशन मांगूकिया द्वारा इन बच्चों को बोर्ड परीक्षा का डर दूर करने के उद्देश्य से सभी पेपरों में बोर्ड पैटर्न के अनुसार बैठने की व्यवस्था की जानकारी दी गई। साथ ही बच्चे बहुत कठिन पेपर देखकर घबराएं नहीं और आवेश में आकर कोई कदम न उठाएं, इसके लिए आवश्यक मार्गदर्शन भी दिया और यह जीवन की आखिरी परीक्षा नहीं है, लेकिन परीक्षा पास करने के अभी भी कई अवसर हैं।
विद्यालय के प्रधानाचार्य ने छात्र को परीक्षा संचालक, जोनल अधिकारी, केन्द्र संचालक, बारकोड एवं खाकी स्टीकर के साथ-साथ 01, 02, 03 शीट एवं बोर्डवार जानकारी उपलब्ध करायी। इस परीक्षा की सहायता से बोर्ड में “समय प्रबंधन” कैसे व्यवस्थित किया जाए, इस पर स्कूल के कैंपस निदेशक द्वारा सभी छात्रों को सटीक मार्गदर्शन दिया गया।
लगातार तीसरे वर्ष, लक्ष्य अर्जुन-3 प्री-बोर्ड परीक्षा की सफलता का श्रेय स्कूल में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से शामिल सभी शिक्षकों, पेपर सेटरों और मूल्यांकनकर्ताओं को दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *