यूनियन म्यूचुअल फंड ने यूनियन बिजनेस साइकिल फंड का नया फंड ऑफर (एनएफओ) लॉन्च किया

सूरत : यूनियन एसेट मैनेजमेंट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड (यूनियन एएमसी), यूनियन म्यूचुअल फंड के निवेश प्रबंधक ने बिजनेस साइकल फंड के लॉन्च की घोषणा की है, जो बिजनेस साइकल-आधारित निवेश थीम के साथ एक ओपन-एंडेड इक्विटी स्कीम है। इस योजना का एनएफओ 13 फरवरी, 2024 को खुलेगा और 27 फरवरी, 2024 को बंद होगा।
इस योजना का प्रबंधन दो सह-फंड प्रबंधकों संजय बेम्बलकर और हार्दिक बोरा द्वारा किया जाएगा जो यूनियन एएमसी में सह-इक्विटी प्रमुख हैं। इस योजना का लक्ष्य अर्थव्यवस्था में व्यापार चक्र के चरण के आधार पर अग्रणी क्षेत्रों (व्यापक बाजार में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले क्षेत्र) और कम प्रदर्शन करने वाले (व्यापक बाजार में खराब प्रदर्शन करने वाले क्षेत्र) के बीच परिसंपत्तियों का आक्रामक आवंटन प्राप्त करना है।
यूनियन एएमसी के मुख्य निवेश अधिकारी हर्षद पटवर्धन ने कहा, “केवल एक पेशेवर मनी मैनेजर ही लगातार प्रदर्शन उत्पन्न करने पर ध्यान केंद्रित करता है, बाजार चक्रीय रुझानों को अपनाते हैं और लंबी अवधि को छोटी शर्तों की एक श्रृंखला के रूप में माना जाना चाहिए। समायोजन ‘चक्र में हम कहां हैं’ के अनुसार पोर्टफोलियो की स्थिति लागत को कम करने और स्थितियों से परिचित होकर रिटर्न को अनुकूलित करने में मदद करती है।’
इस योजना में न्यूनतम निवेश 1,000 रुपये है और उसके बाद 1 रुपये के गुणक में है, और आवंटन की तारीख से 1 वर्ष या उससे पहले यूनिट को भुनाया/स्विच आउट किया जाता है तो 1 प्रतिशत का निकास भार होता है। यह योजना सामान्य पोर्टफोलियो के भीतर प्रत्यक्ष योजना और नियमित योजना प्रदान करती है और प्रत्येक योजना के तहत यह योजना विकास विकल्प और आय वितरण अनुक्रम पूंजी निकासी (आईडीसीडब्ल्यू) विकल्प प्रदान करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *