श्री महाविदेहधाम ट्रस्ट द्वारा निर्मित महाविदेह धाम और उनके समर्थन और सहयोग से शुरू हुआ आदिनाथ हेल्थकेयर वैयावच्च सेंटर

शत्रुंजय शंगार श्री आदिनाथ दादा की कृपा से और परम पूज्य गुरु भगवंत की प्रेरणा और आशीर्वाद से कुछ युवाओं द्वारा शासन सेवा के उद्देश्य से शुरू किया गया “श्री आदिनाथ युवा ग्रुप” स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में पिछले 12 साल से काम कर रहा है .
आज यह “श्री आदिनाथ युवा चैरिटेबल ट्रस्ट” के रूप में एक वटवृक्ष बन चुका है। 30 वर्षों की अवधि में आदिनाथ युवा ग्रुप ने शासन सेवा, समाज सेवा, स्वास्थ्य, शिक्षा, धार्मिक आदि अनेक क्षेत्रों में अनेक निस्वार्थ कार्य किये हैं। एक विचार के रूप में शुरू किया गया एक छोटा सा काम आज जनभागीदारी के बहुत बड़े यज्ञ के रूप में आगे बढ़ रहा है। वर्तमान में सूरत शहर में फिजियोथेरेपी सेंटर, डे-केयर क्लिनिक, पैथोलॉजी प्रयोगशाला, एक्स-रे और सोनोग्राफी, मोबाइल क्लिनिक, कार्डियक एम्बुलेंस और 2 मेडिकल स्टोर और 5 रक्त संग्रह केंद्र कार्यरत हैं और शहर के कई लोग इन सुविधाओं से लाभान्वित हो रहे हैं। ये सभी सुविधाएँ इस संस्थान द्वारा पूज्य भिक्षुओं और भिक्षुणियों को निःशुल्क प्रदान की जाती हैं। प्रभु के आशीर्वाद से हमें अधिक से अधिक भिक्षुओं और भिक्षुणियों की सेवा करने का सौभाग्य मिला है और हम यह सेवा करते रहेंगे।

आज आदिनाथ हेल्थकेयर सर्विसेज की यात्रा में एक बहुत ही महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।श्री महाविदेहधाम ट्रस्ट द्वारा निर्मित महाविदेह धाम और उनके समर्थन और सहयोग से शुरू हुआ आदिनाथ हेल्थकेयर वैयावच्च सेंटर सभी भिक्षुओं और भिक्षुणियों की सेवा के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण सेवा शिखर होगा।

ये सभी सेवाएँ और कार्यक्रम हमारे उदार दानदाताओं की उदारता से ही संभव हो पाये हैं। हमारे इन दानदाताओं ने ट्रस्ट को सदैव दान देने की परंपरा को जारी रखा है और हम पर अटूट विश्वास जताकर इस कार्य को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

रविवार 18/02/2024 को पूज्य साधु साध्वीजी भगवंत द्वारा वेसू में दीक्षा दानेश्वरी संयमतीर्थ श्री महाविदेह धाम के अंतर्गत श्री पार्श्वप्रभु एवं गुरुगुण समाधि मंदिर के सम्मान में चल रहे कार्यक्रम के तहत सभी उपचार एक ही स्थान पर उपलब्ध होंगे। हेल्थकेयर* शुरू कर दिया गया है। इस केंद्र के उद्घाटन के अवसर पर पूज्य आचार्य भगवंत उपस्थित थे।
सूरत की जनता को अत्यधिक रियायती दरों पर गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य उन्मुख सेवाएं प्रदान करने के अलावा, पूज्य साधु साध्वीजी भगवंत के लिए सभी उपचार आदिनाथ हेल्थकेयर द्वारा निःशुल्क प्रदान किए जाते हैं।

यहां बहुत सी सुविधाएं बहुत ही रियायती दर पर प्रदान की जाएंगी जिसका लाभ उठाने के लिए जनता को आमंत्रित किया गया है और संस्था द्वारा यहां एक मेडिकल स्टोर भी शुरू किया जाएगा जिसका सभी जनता को ध्यान देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *