आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड की छात्रा कृति शर्मा NEET 2024 में नेशनल टॉपर बनीं, ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल की

सूरत,: टेस्ट प्रिपरेटरी सर्विसेज में नेशनल लीडर आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) ने सूरत की अपनी छात्रा कृति शर्मा की उत्कृष्ट उपलब्धि की गर्व से घोषणा की, जिसने ऑल इंडिया रैंक (एआईआर) 1 प्राप्त करके एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने नेशनल एलिजिबिलिटी सह एंट्रेंस टेस्ट (एनईईटी) 2024 में 720 में से परफेक्ट 720  अंक हासिल किए, जिससे वह नेशनल और राज्य दोनों में टॉपर बन गईं। परिणाम नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा घोषित किए गए।

कृति ने NEET की तैयारी के लिए AESL के क्लासरूम प्रोग्राम में दाखिला लिया, जिसे विश्व स्तर पर सबसे कठिन प्रवेश परीक्षाओं में से एक माना जाता है। वह अपनी उल्लेखनीय सफलता का श्रेय अवधारणाओं की गहन समझ और अनुशासित अध्ययन कार्यक्रम के सख्त पालन को देती हैं। उन्होंने कहा, “मैं आभारी हूं कि आकाश ने एईएसएल की सामग्री और कोचिंग दोनों में मेरी मदद की, मैं इतने कम समय में विभिन्न विषयों में इतनी सारी अवधारणाओं को समझ नहीं पाती।”

कृति को उनकी असाधारण उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के रीजनल डिरेक्टर, श्री परमेश्वर झा ने कहा, “हम कृति शर्मा को उनकी अनुकरणीय उपलब्धि के लिए बधाई देते हैं। देश भर से 20 लाख से अधिक छात्र NEET 2024 के लिए उपस्थित हुए थे। उनकी उपलब्धि यह उनकी कड़ी मेहनत का प्रमाण है। कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ-साथ उनके माता-पिता के समर्थन की बात करते हुए हम कृति को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

NEET का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी  द्वारा भारत में सरकारी और निजी संस्थानों में स्नातक मेडिकल (एमबीबीएस), डेंटल (बीडीएस) और आयुष (बीएएमएस, बीयूएमएस, बीएचएमएस, आदि) पाठ्यक्रम करने के इच्छुक उन छात्रों के लिए योग्यता परीक्षा के रूप में प्रतिवर्ष किया जाता है जो विदेश में प्राथमिक चिकित्सा योग्यता हासिल करना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *