एस्प्रिट स्टोन्स लिमिटेड का आईपीओ 26 जुलाई 2024 को खुलेगा

एस्प्रिट स्टोन्स लिमिटेड, भारत के इंजीनियर्ड पत्थर क्षेत्र की एक अग्रणी कंपनी, जो टिकाऊ इंजीनियर्ड क्वार्ट्ज और संगमरमर सतहों में विशेषज्ञता रखती है, ने 26 जुलाई, 2024 को प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के साथ सार्वजनिक होने की अपनी योजना की घोषणा की है। कंपनी का लक्ष्य इस आईपीओ के माध्यम से ऊपरी बैंड पर ₹ 50.42 करोड़ जुटाने का है, जिसमें शेयरों को एनएसई इमर्ज प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध किया जाना है।
इश्यू का आकार ₹10 प्रत्येक के अंकित मूल्य पर 57,95,200 इक्विटी शेयरों तक है।
इश्यू से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग मुख्य रूप से कंपनी की कार्यशील पूंजी की आवश्यकता, निवेश, पुनर्भुगतान और/या सहायक कंपनी हाइक स्टोन्स प्राइवेट लिमिटेड (एचएसपीएल) में उधार के पूर्व भुगतान और इसकी कार्यशील पूंजी की आवश्यकता को पूरा करने के लिए किया जाएगा। एंकर पोर्शन के लिए बोली 25 जुलाई, 2024 को खुलेगी, सब्सक्रिप्शन के लिए इश्यू 26 जुलाई, 2024 को खुलेगा और 30 जुलाई, 2024 को बंद होगा।

इश्यू के प्रमुख प्रबंधक चॉइस कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड और सृजन अल्फा कैपिटल एडवाइजर्स एलएलपी हैं, इश्यू के रजिस्ट्रार लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड हैं।

एस्प्रिट स्टोन्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और प्रमोटर, श्री सुनील कुमार लुनावाथ ने कहा, “एस्प्रिट स्टोन्स लिमिटेड को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि इश्यू से प्राप्त आय का उपयोग रणनीतिक रूप से हमारी कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने और हमारी सहायक कंपनी एचएसपीएल में निवेश करने के लिए किया जाएगा अग्रणी इंजीनियर्ड पत्थर निर्माता, उच्च गुणवत्ता वाले क्वार्ट्ज और संगमरमर की सतहें अपने स्थायित्व और सौंदर्य अपील के लिए प्रसिद्ध हैं। नवाचार और उत्कृष्टता के प्रति हमारी निरंतर प्रतिबद्धता हमारे विकास और विस्तार प्रयासों को रेखांकित करती है, जो घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में निरंतर सफलता का आश्वासन देती है एस्प्रिट स्टोन्स लिमिटेड के लिए रोमांचक नया अध्याय, और हमें विश्वास है कि यह मूल्य को और बढ़ाएगा और हमारी कॉर्पोरेट छवि और हमारे ब्रांड नाम की दृश्यता को बढ़ाएगा।”

चॉइस कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक और सीईओ श्री रतिराज टिबरेवाल ने कहा, “हमें एक ऐसी कंपनी का समर्थन करने पर गर्व है जिसने इंजीनियर्ड पत्थर उद्योग में उत्कृष्ट नेतृत्व और नवाचार का प्रदर्शन किया है। इंजीनियर्ड पत्थरों का वैश्विक बाजार स्थायी रूप से महत्वपूर्ण वृद्धि का अनुभव कर रहा है।” आकर्षक और कम रखरखाव वाली सतहों की बढ़ती मांग से प्रेरित, हमें विश्वास है कि एस्प्रिट स्टोन्स लिमिटेड अपनी बाजार उपस्थिति का विकास और विस्तार जारी रखेगा।

श्री गोविंद साबू, पार्टनर, सृजन अल्फा कैपिटल एडवाइजर्स एलएलपी ने कहा, “एस्प्रिट स्टोन्स लिमिटेड घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों की उभरती जरूरतों को पूरा करने वाले प्रीमियम उत्पादों को पेश करके लगातार उद्योग के रुझानों में आगे रहा है। हमारा मानना ​​है कि आय का रणनीतिक उपयोग इश्यू से कंपनी की बाजार स्थिति और मजबूत होगी और भविष्य में भी इसमें वृद्धि जारी रहेगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *