पॉज़िट्रॉन एनर्जी लिमिटेड का आईपीओ 12 अगस्त, 2024 को खुलेगा

मुंबई, 4 – पॉज़िट्रॉन एनर्जी लिमिटेड, जो तेल और गैस उद्योग में प्रबंधन और तकनीकी सलाहकार सेवाओं में लगी हुई है, ने 12 अगस्त, 2024 को अपने प्रारंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव (IPO) के साथ सार्वजनिक होने की योजना की घोषणा की है। कंपनी इस आईपीओ के माध्यम से उच्चतम बैंड पर ₹ 51.21 करोड़ जुटाने का लक्ष्य रख रही है, और शेयरों को NSE इमर्ज प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध किया जाएगा।
इश्यू का आकार ₹ 10 प्रत्येक के 20,48,400 इक्विटी शेयर है।
इक्विटी शेयर आवंटन
क्यूआईबी एंकर पोर्शन – 5,83,200 इक्विटी शेयर से अधिक नहीं
क्यूआईबी – 3,88,800 इक्विटी शेयर से अधिक नहीं
एनआईआई – 2,92,200 इक्विटी शेयर से कम नहीं
आरआईआई – 6,81,600 इक्विटी शेयर से कम नहीं
मार्केट मेकर – 1,02,600 इक्विटी शेयर

आईपीओ से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। एंकर पोर्शन के लिए बोली 09 अगस्त, 2024 को खुलेगी, और सभी अन्य श्रेणियों के लिए इश्यू 12 अगस्त, 2024 से 14 अगस्त, 2024 तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा।

इश्यू का बुक रनिंग लीड मैनेजर Beeline Capital Advisors Private Limited है। इश्यू का रजिस्ट्रार Link Intime India Private Limited है।

पॉज़िट्रॉन एनर्जी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री राजीव शंकरनकुट्टी मेनन ने कहा, “गैस वितरण और प्रबंधन परामर्श सेवाओं के लिए व्यापक समाधान प्रदान करने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता ने पॉज़िट्रॉन एनर्जी लिमिटेड को तेल और गैस क्षेत्र में एक विशिष्ट नेता के रूप में स्थापित किया है। हमारी सेवाएं साल भर सुसंगत रहती हैं। हम एक गुणवत्ता-प्रेमी कंपनी हैं। हम लगातार अपनी सेवा पोर्टफोलियो का विस्तार करने का प्रयास कर रहे हैं और हम हमेशा अपने ग्राहकों की परियोजनाओं को पूरक करने के लिए तत्पर रहते हैं। हमारी कंपनी ने ICOM North America LLC (New Hudson, MI) के साथ सहयोग समझौता किया है, जिसमें भारत में 3.5 टन से अधिक वजन वाले ऑन-रोड ट्रकों में ICOM डुअल फ्यूल LNG रूपांतरण सिस्टम की स्थापना की जाएगी। नया सिस्टम LNG के उपयोग के साथ उत्सर्जन में कमी लाएगा जो पर्यावरणीय स्थिरता में योगदान देगा। डुअल-फ्यूल सिस्टम ईंधन अनुपात की लचीलापन के साथ लागत-प्रभावी संचालन की अनुमति देता है। जुटाई गई धनराशि का उपयोग मुख्य रूप से कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के वित्तपोषण के लिए किया जाएगा। हम वर्तमान में ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) से तकनीकी अनुमोदन प्राप्त करने की प्रक्रिया में हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *