सूरत के एलपीएस ग्रुप ने लद्दाख मैराथन में सफलतापूर्वक भाग लिया

लद्दाख मैराथन में हिस्सा लेने के लिए सूरत से एक ग्रुप गया था. आज, रविवार, 8 सितंबर को सभी 11 लोगों ने मैराथन में भाग लिया और मौसम का भरपूर आनंद लिया। अपने खान-पान के लिए मशहूर सुरती लोगों ने इस साहसिक कार्य में भाग लेना शुरू कर दिया है। सूरत में हर साल मैराथन और हाफ मैराथन का आयोजन किया जाता है जिसमें शहरवासी उत्साह से भाग लेते हैं। सूरत के एलपीएस ग्रुप ने लद्दाख में आयोजित मैराथन में सफलतापूर्वक भाग लेकर शहर को गौरवान्वित किया है। पर्यटक लद्दाख आते हैं लेकिन उत्साह तब बढ़ जाता है जब सूरत से लोग मैराथन में भाग लेने जाते हैं। सूरत से एलपीएस ग्रुप के 11 सदस्यों ने 8 सितंबर 2024 को लद्दाख मैराथन में सफलतापूर्वक भाग लिया।
इस समूह के सदस्यों में डॉ. धर्मेंद्र सवानी, शैलेश सवानी, विनोद गोलकिया, गौतम सुतारिया, संजय लखानी, संजय डाबी, धर्मेश ढोलिया, महेश आनंदन, हितेश जिवानी, जयेश सोनानी, रमेश खींची शामिल हैं।
मैराथन के बारे में जानकारी देते हुए ग्रुप के एक सदस्य ने बताया कि लद्दाख मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन दो महीने पहले बंद कर दिया गया था. रजिस्ट्रेशन के समय मैराथन 8 सितंबर को होनी थी और उससे एक सप्ताह पहले पहुंचना था। सूरत का समूह भी एक सितंबर को दिल्ली से लद्दाख पहुंचा। 3 सितंबर को अंतिम पंजीकरण के साथ बीप मिला।
मैराथन रूट पर रोजाना अभ्यास किया। अत्यधिक ठंड के कारण स्वेटर पहनकर अभ्यास करना थोड़ा कठिन था। ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए बार-बार पानी पीना पड़ता है। अभ्यास के दौरान पहाड़ियों पर ऊपर-नीचे चलने और दौड़ने के लिए बहुत अधिक अभ्यास की आवश्यकता होती है। प्रैक्टिस के दौरान वह हर दिन 5-7 किलोमीटर प्रैक्टिस करते थे
आज, 8 सितंबर, मैराथन का दिन, रास्ता बहुत कठिन था। कहीं एक किलोमीटर नीचे तो कहीं दो-तीन किलोमीटर ऊपर चला गया। इस दौरान ऐसा लगा जैसे आप सापूतारा के टेबल प्वाइंट पर चढ़ रहे हों. केवल 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ही दौड़ सकी। अभ्यास के बावजूद, अंतिम दिन कठिन था लेकिन एलपीएस समूह के सभी 11 सदस्यों ने मैराथन को सफलतापूर्वक पूरा किया।
एलपीएस ग्रुप के सदस्य ने लद्दाख के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह बेहद खूबसूरत और साफ-सुथरा है. हमने दौड़ का भरपूर आनंद लिया और माहौल भी अनुकूल था।’ ऑक्सीजन की मात्रा कम होने के कारण बार-बार पानी पीना पड़ता है। इसके अलावा ऑल लद्दाख मैराथन में सभी 11 सदस्यों और पूरी टीम ने खूब मस्ती की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *