डेक्कन ट्रांसकॉन लीजिंग लिमिटेड का आईपीओ 13 सितंबर, 2024 को खुल गया है

मुंबई: फ्रेट एवं शिपिंग सेवाओं के लिए संपूर्ण सॉल्यूशंस प्रदान करने वाली, डेक्कन ट्रांसकॉन लीजिंग लिमिटेड ने 13 सितंबर, 2024 को एक आईपीओ के साथ पब्लिक में जाने की अपनी योजना की घोषणा की है .कंपनी का इरादा इस आईपीओ के मार्फत ₹ 65.06 करोड़ एकत्र करना है. कंपनी के शेयर्स एनएसई इमर्ज प्लेटफार्म पर लिस्ट होंगे.
इश्यू साइज ₹10 प्रत्येक सम भाव पर 60,24,000 इक्विटी शेयर्स तक है.
इक्विटी शेयर आवंटन
● क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर (क्यूआईबी) – 30,12,000 इक्विटी शेयर्स तक
● नान-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (एनआईआई) – 9,03,600 इक्विटी शेयर्स तक
● रिटेल इंडिविजुअल इन्वेस्टर्स (आरआईआई) – 21,08,400 इक्विटी शेयर्स तक
● मार्केट मेकर– 3,30,000 इक्विटी शेयर्स तक

आईपीओ से प्राप्त होने वाली शुद्ध धनराशि का उपयोग कार्यशील पूंजी की जरूरत पूरी करने, टैंक कंटेनर्स की प्राप्ति हेतु पूंजी खर्च की जरूरत के लिए और आम कॉर्पोरेट खर्चों को कवर करने के लिए किया जाएगा. एंकर पोर्शन 12 सितंबर, 2004 को खुलेगा और इश्यू 18 सितंबर, 2024 को बंद होगा.

इश्यू की बुक रनिंग लीड मैनेजर यूनीस्टोन कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड है.इश्यू की रजिस्ट्रार लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड है.

डेक्कन ट्रांसकॉन लीजिंग लिमिटेड के चेयरमैन एवं पूर्णकालिक डायरेक्टर, श्री जयदेव मेनन पराठ ने कहा, ” हम सहर्ष हमारे आगामी आईपीओ की घोषणा करते हैं. यह महत्वपूर्ण माइलस्टोन ना सिर्फ हमारी कंपनी के लिए गर्व का पल प्रस्तुत करता है बल्कि हमारे ऑपरेशंस को बढ़ाने तथा हमारी सर्विस आफरिंग को बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण सुअवसर भी है. सिर्फ गत वर्ष में 884 संतुष्ट ग्राहकों के साथ उच्च गुणवत्ता के टैंक कंटेनर लीजिंग और व्यापक लॉजिस्टिक्स सॉल्यूशंस प्रदान करने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता दृढ़ बनी हुई है.
आईपीओ से प्राप्त होने शुद्ध धनराशि हमारी कार्यशील पूंजी की जरूरत पूरी करने, जरूरी पूंजी खर्चों को सपोर्ट करने और टैंक कंटेनरों के हमारे फ्लीट को बढ़ाने के लिए व्यूहात्मक रूप से आवंटित की जाएगी. ये निवेश हमारे विभिन्न ग्राहक आधार की बढ़ती मांग पूरी करने और विभिन्न क्षेत्र विशेष रूप से बल्क लिक्विड और खतरनाक केमिकल के परिवहन में अपवादात्मक वैल्यू निरंतर डिलीवर करने में हमें समर्थ बनाएगी. यह आईपीओ ना सिर्फ हमारी परिचालन क्षमताओं को मजबूत बनाएगा बल्कि हमारे दीर्घकालीन ग्रोथ में भी योगदान देगा.”
यूनीस्टोन कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर, श्री बृजेश पारेख ने कहा, हम सहर्ष उनके आगामी इनिशियल पब्लिक आफरिंग में डेक्कन ट्रांसकोन लीजिंग लिमिटेड को सपोर्ट करते है. यह आईपीओ उसकी ग्रोथ ट्रांजैक्ट्री और लॉजिस्टिक्स और टैंक कंटेनर लीजिंग क्षेत्र में कंपनी द्वारा स्थापित की गई मजबूत बाजार स्थित को रेखांकित करते हुए कंपनी के लिए एक शानदार अध्याय को दर्शाता है.
डेक्कन ट्रांसकान की टैंक कंटेनरों और फ्लेक्सी बैग्स के मैनेजमेंट सहित संपूर्ण लॉजिस्टिक्स सॉल्यूशंस प्रदान करने में व्यापक एक्सपर्टीज है, जो उसे बल्क लिक्विड और खतरनाक केमिकल्स के परिवहन में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित करतती है.गत वर्ष में 884 ग्राहकों की सेवा करने का प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड उसकी परिचालन उत्कृष्ट और ग्राहक संतुष्टि के प्रति उसकी प्रतिबद्धता पर प्रकाश डालता है.
The strategic use of IPO proceeds कार्यशील पूंजी, पूंजी खर्च और फ्लीट का विस्तार कंपनी के फारवर्ड थिंकिंग अप्रोच और निरंतर ग्रोथ की महत्वाकांक्षा की कसौटी है. हमारा मानना है कि यह आईपीओ कंपनी को उसकी सेवा क्षमताएं बढ़ाने और भावी सफलता की दिशा में आगे बढ़ने के लिए जरूरी संसाधन प्रदान करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *