गणपति बप्पा का स्वागत: आस्था, मैत्री और आनंदमय उत्सव

व्हाइट लोटस इंटरनेशनल स्कूल में, हमने हर्षोल्लास के साथ गणपति बप्पा का हार्दिक स्वागत करते हुए गणेश चतुर्थी मनाई। यह पवित्र दस दिवसीय त्योहार हमारे शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्रों द्वारा बड़े उत्साह और भक्ति के साथ मनाया जाता है। यह हमारे किंडरगार्टन के छात्रों के लिए एक विशेष समय है, जब वे भगवान गणेश को सम्मान देते हैं और मानते हैं कि ज्ञान के भगवान उनका जन्मदिन मनाने और उन्हें अच्छे स्वास्थ्य, ज्ञान और अच्छे आदर्शों का आशीर्वाद देने आए हैं।
इस त्यौहार को हमारी छोटी लड़कियों ने जीवंत बना दिया, जिन्होंने भगवान गणेश के लिए एक पार्टी की योजना बनाई, हाथी देवता की सुंदर छवियां बनाईं और उनकी मूर्ति को प्यार और रचनात्मकता से सजाया। हमारे प्राथमिक छात्र भगवान गणेश को एक बच्चा और एक मित्र मानते हैं और जब वे उनके दर्शन करते हैं तो उन्हें बहुत खुशी होती है। उनकी उपस्थिति उपहार, मिठाइयाँ और पारंपरिक मिठाइयाँ और नमकीन भोजन लाती है। बच्चे एक साथ गाते हैं, “हे मेरे मित्र गणेश, सदैव मेरे साथ रहो!”
हमारी प्रिंसिपल श्रीमती पूर्विका सोलंकी ने इन दिनों को विशेष बनाया, कई रोमांचक गतिविधियों का आयोजन किया और आनंदमय प्रार्थना आरती का आयोजन किया, जिससे इन दिनों को बच्चों के लिए और भी यादगार बना दिया गया। यह त्यौहार उनके लिए एक सच्चा उत्सव है, जिसमें वे अपने प्यारे दोस्त के साथ दस दिन खुशी से बिताते हैं।
अपने जादुई दोस्त को अलविदा कहना कठिन है, लेकिन वे यह सोचकर निकलते हैं कि जैसे ही वे स्कूल के बाद घर जाते हैं, भगवान गणेश भी अपने निवास स्थान पर वापस चले जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *