मुक्तितिलक फाउंडेशन द्वारा सूरत के नागरिकों के लिए सी.आर. पाटिल कोरोना कवच बीमा योजना शुरू की

सूरत: सूरत शहर के सभी समाजों में 18 वर्ष से 65 वर्ष की आयु के भाइयों और बहनों के लिए सूरत का एक सेवा-उन्मुख संगठन, मुक्तितिलक फाउंडेशन, ने गोपीपुरा क्षेत्र के श्री रत्नसैन जैन विद्यालय में सीआर पाटिल कोरो की कवच ​​बीमा योजना शुरू की है। शहर शनिवार की सुबह, 1 मई, गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सीआर ने श्री पाटिल के आशीर्वाद के साथ इसका उद्घाटन किया।

इस अवसर पर, भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा कि यह विशेष आयोजन वास्तव में सराहनीय है क्योंकि लोग कोरोना काल में विभिन्न सेवा गतिविधियाँ करते हैं। यह पूरे देश में अपनी तरह का पहला कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री मोदीजी ने भी इसके लिए शुभकामनाएं भेजी हैं। इस कार्य के लिए समाज और संगठन सुरेशभाई को बधाई।

इस योजना का प्रबंधन श्री सुरेश डी शाह, चेयरमैन, मुक्तीतिलक फाउंडेशन, शहर के एक प्रसिद्ध संगठन द्वारा किया जा रहा है। शहर के सभी लोगों के लिए कोरोना बीमा कवर लिया जाएगा। जिसकी आयु 18 से 65 वर्ष तक है। एसबी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी की कोरोना रक्षक पॉलिसी की अवधि 195 दिन है।और बिमा की राशि 1 लाख होगी। पॉलिसी ऑनलाइन लेनी होगी। हर किसी के पास समय की बचत होती है इसलिए किसी को ऑनलाइन पॉलिसी लेनी होती है। जिसमें एस.बी.आई. जीवन बीमा कंपनी द्वारा आवश्यक दस्तावेजों को पूरा करके पॉलिसी प्राप्त की जाएगी। यह नीति 1 मई से 5 मई तक ली जानी चाहिए। इस अवधि के दौरान ली गई पॉलिसी का प्रीमियम मुक्ति तिलक फाउंडेशन द्वारा वापस किया जाएगा। जब कोई व्यक्ति ऑनलाइन पॉलिसी लेता है, तो उसे स्वयं प्रीमियम का भुगतान करना होता है। जब आप बीमा पॉलिसी प्राप्त करते हैं, तो पॉलिसी के ज़ीरक्सा, आधार कार्ड और संगठन के एक फॉर्म को भरें ताकि भुगतान की गई प्रीमियम की पूरी राशि मुक्ति तिलक फाउंडेशन द्वारा वापस कर दी जाएगी। इस योजना को शुरू करने के उद्देश्य के बारे में, सुरेश शाह ने कहा कि वर्तमान में कोरोना काफी तनाव में है। इस योजना का आयोजन लोगों की निस्वार्थ रूप से मदद करने के उद्देश्य से किया गया था। यह योजना सूरत शहर के किसी भी समाज में 18 से 65 वर्ष की आयु के भाइयों और बहनों के लिए है।
इस अवसर पर श्रीमती दर्शनाबेन जर्दोश, निरंजनभाई झांझमेरा, हर्षभाई संघवी, अरविंदभाई राणा, संगीताबेन पाटिल, महापौर हेमालीबेन बोगावाला, उप महापौर दिनेशभाई जोधाणी, परेशभाई पटेल, किशोरभाई बिंदल के साथ-साथ निगम पार्षद भी उपस्थित थे।
यह शो यूट्यूब चैनल ‘मुक्ति तिलक’ पर लाइव प्रसारित किया गया था जिसमें हजारों लोगों ने इस शो को देखा। जिसमें पॉलिसी के बारे में सारी जानकारी दर्शकों को ऑनलाइन दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *