आईपीएल में केकेआर के दो खिलाड़ी संक्रमित पाये गये, आरसीबी से होने वाला मैच रद्द

मुम्बई । कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के दो खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद सोमवार शाम होने वाला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 30 वां मैच रद्द कर दिया गया। यह मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से होना था। जैव सुरक्षा घेरे (बायो बबल) में रहने के बाद भी खिलाड़ियों के संक्रमित पाये जाने से आईपीएल के आयोजन पर भी सवाल उठने लगे हैं। इससे पहले बीसीसीआई ने दावा किया था कि उसका बायो बबल पूरी तरह से सुरक्षित है।
शुरुआती 29 मैचों के सफल आयोजन से बोर्ड का यह दावा सही प्रतीत हो रहा था पर अब वह संदेह के घेरे में आ गया है। चेन्नई और मुंबई के चरणों के सभी मैच समय से पूरे हुए पर अहमदाबाद के मोदी स्टेडियम में सत्र के 30वें मैच में बाधा आई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, इस मैच को अब फिर से किसी और दिन आयोजित किया जाएगा।
गौरतलब है कि पिछले कुछ सप्ताह से भारत में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। जिसके कारण कुछ विदेशी खिलाड़ियों ने आईपीएल से हटने का भी फैसला किया था।
वहींबीसीसीआई ने खिलाड़ियों के लिए बायो बबल को और भी अधिक सख्त कर दिया था पर अब जिस प्रकार संक्रमण के मामले सामने आये हैं उससे बोर्ड भी हैरान है।
इस बार होटल में ठहरे खिलाड़ियों और सदस्यों के बाहर से खाना मंगवाने पर रोक लगा दी गयी थी। ऐसे में बायो बबल में रह रहे खिलाड़ी अब सिर्फ होटल के अंदर मिलने वाला ही खा रहे थे। कहा जा रहा है कि केकेआर के संक्रमित खिलाड़ी संदीप वॉरियर और वरुण चक्रवर्ती हैं। अभी बोर्ड इस इन खिलाड़ियों के दूसरे परीक्षण की रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है जिससे इनके संक्रमित होने के बारे में पक्के तौर पर कुछ कहा जा सके।
इससे पहले कोरोना काल में आईपीएल के आयोजन पर सवाल उठे थे। ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी आईपीएल-14 से हट गये हैं। इसमें एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन और एंड्रयू टाई हैं। वहीं इसके बाद भी बीसीसीआई ने साफ कहा था कि आईपीएल जारी रहेगा। उसका कहना था कि बोर्ड खिलाड़ियों के लिए सुरक्षित माहौल बनाने में लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *