अरविंद केजरीवाल का मकसद, तीसरी लहर से पहले हर दिल्लीवासियों को लगे वैक्सीन: सिसोदिया

नई दिल्ली । उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भाजपा द्वारा संकट के समय में की जा रही घटिया राजनीति की भर्त्सना की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और भाजपा शासित राज्य कोरोना मैनेजमेंट में पूरी तरह फेल हो गई। लेकिन अरविंद केजरीवाल जब लोगों की मदद कर रहे है तो उन्हें बुरा-भला कह रही है।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार की ये कोशिश है कि दिल्ली के सभी नागरिकों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगाकर बीमारी की चेन को तोड़ा जाए, जब जब अरविंद केजरीवाल कोई काम करना शुरू करते है तो भाजपा के नेता अपनी बयानबाज़ी शुरू कर देते है उन्हें गालियां देने लगते है। गुरुवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बयान दिया कि अरविंद केजरीवाल वैक्सीन लगाने में जल्दीबाजी कर रहे है। उन्हें वैक्सीनेशन की गति को धीमा करना चाहिए और वैक्सीन बचानी चाहिए।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा अपने कोरोना मैनेजमेंट के फेलियर को छिपाने के लिए बयान बाजी करती है। उन्होंने कहा कि जब भारत में वैक्सीन के उत्पादन को बढ़ाने का समय था, लोगों के लिए वैक्सीन उपलब्ध करवाने का समय था उस दौरान केंद्र सरकार का ध्यान इमेज मैनेजमेंट और चुनाव मैनेजमेंट पर था। और आज जब लोग वैक्सीन की मांग कर रहे है, अरविंद केजरीवाल वैक्सीन की मुहिम को आगे बढ़ाना चाहते है और सुनिश्चित करना चाहते है कि तीसरी लहर से पहले ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को वैक्सीन लगाकर उन्हें वैक्सीन की सुरक्षा दी जाए तो भाजपा के नेता उन्हें गालियां दे रहे है।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पहले दिल्ली की ऑक्सीजन रोक ली गई। अरविंद केजरीवाल कोर्ट में जाकर लड़कर दिल्ली के लिए ऑक्सीजन लेकर आए जिससें हज़ारों लोगों की जान बची। आज जब अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सभी लोगों के लिए वैक्सीन मांग रहे है तो उन्हें गाली दी जा रही है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के नेता अरविंद केजरीवाल को कितनी भी गाली क्यों न दे, जबतक दिल्ली के सभी लोगों के लिए वैक्सीन नहीं आ जाती तबतक अरविंद केजरीवाल इसी तरह वैक्सीन मांगते रहेंगे। उपमुख्यमंत्री ने भाजपा के नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि भाजपा के नेता संकट के समय में राजनीति करने की जगह अपने राज्यों में लोगों के लिए वैक्सीन उपलब्ध करवाने पर ध्यान दे।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जबतक दिल्ली के सभी लोगों के लिए वैक्सीन नहीं मिल जाती हम वैक्सीन की मांग करते रहेंगे। केजरीवाल का मकसद दिल्ली के लोगों को वैक्सीन लगाकर उनकी जान बचाने का है लेकिन भाजपा के नेताओं की गंदी राजनीति देखकर लगता है उनका मकसद वैक्सीन बेचना और बचाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *