Home दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग की...

विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग की टीम जाएगी यूपी

307
0

नई दिल्ली ।उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग की टीम मंगलवार से 3 दिन के लखनऊ दौरे पर जा रही है। 48 घंटे के अपने इस दौरे में चुनाव आयोग की टीम मैराथन बैठकें करेगी और इस दौरान हर एक मुद्दे पर निर्वाचन आयोग की टीम अधिकारियों के साथ साथ सियासी दलों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा भी करेगी। चुनाव आयोग की टीम का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि इस दौरे के बाद जब निर्वाचन आयोग की टीम दिल्ली जाएगी। उसके बाद यूपी में होने विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होगा।
निर्वाचन आयोग की 13 सदस्यीय टीम 28 दिसंबर को दोपहर तीन बजे के आसपास लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरेगी और उसके बाद बैठकों का सिलसिला शुरू होगा। शाम चार बजे सबसे पहले चुनाव आयोग राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के प्रतिनिधियों साथ बैठक करेगा। ये बैठक योजना भवन में लगभग दो घंटे तक चलेगी। इस दौरान सियासी दलों के लोग अपनी शिकायतें और सुझाव आयोग के साथ साझा करेंगें। पहले दिन चुनाव आयोग की टीम तकरीबन पांच घंटे तक अलग-अलग बैठकें करेगी। शाम 6.15 बजे से 7.30 बजे तक राज्य पुलिस नोडल अधिकारियों/केंद्रीय पुलिस फोर्स के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक होगी फिर उसके बाद शाम 7.30 बजे से रात 9 बजे तक विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के साथ बैठक होगी।
निर्वाचन आयोग की इस टीम में मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा के अलावा चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और अनूप चंद्र पांडेय भी शामिल रहेंगे। कुल 13 सदस्यीय ये प्रतिनिधिमंडल तीन दिनों तक चुनाव से जुड़ी हर एक चीज पर चर्चा करेगी। पहले दिन 28 दिसंबर को जहां 5 घंटे तक बैठकें होंगी तो वही अगले दिन यानी 29 दिसंबर को तो बैठकों का सिलसिला सुबह 9:30 बजे से शुरू होकर रात 9 बजे तक लगभग 12 घंटे तक चलेगा।

Previous articleग्रीनमैन विरल देसाई को ग्लोबल एनवायरनमेंट एंड क्लाइमेट एक्शन सिटीजन अवार्ड से नवाजा
Next articleकेजरीवाल सरकार पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज में करा रही है पालतू पशुओं के लिए पशु चिकित्सालय का पुनर्निर्माण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here