Home गुजरात एम. एस यूनिवर्सिटी के भूमि फेस्ट में ग्रीनमेन विरल देसाई ने संवाद...

एम. एस यूनिवर्सिटी के भूमि फेस्ट में ग्रीनमेन विरल देसाई ने संवाद किया

187
0

बड़ौदा: ग्रीनमैन विरल देसाई महाराजा सयाजीराव गायकवाड़ यूनिवर्सिटी के जियोग्राफी डिपार्टमेंट द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित वार्षिक ‘भूमि फेस्ट’ में मुख्य अतिथि थे और उन्होंने क्लाइमेट एक्शन के संबंध में छात्रों के साथ बातचीत की।
गौरतलब है कि एम. एस यूनिवर्सिटी के जियोग्राफी डिपार्टमेंट द्वारा प्रतिवर्ष भूमि फेस्टिवल का आयोजन किया जाता है, जिसमें विभाग द्वारा यूनिवर्सिटी के विभिन्न विभागों के बीच कई रोचक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। इस तरह एम एस यूनिवर्सिटी के हजारों छात्रों के बीच लोकप्रिय हुए इस महोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में व्यवसायी और प्रसिद्ध पर्यावरणविद् विरल देसाई ने भाग लिया।
इस अवसर पर विरल देसाई ने छात्रों से बातचीत की और उन्हें अपने अभियान ‘सत्याग्र अगेइन्स्ट पॉल्युशन ‘ में शामिल होने और ‘पर्यावरण सेनानी’ बनने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने यह भी गहन जानकारी प्रदान की कि वे व्यक्तिगत आधार पर पर्यावरण की सुरक्षा में कैसे योगदान दे सकते हैं। उन्होंने कहा, “क्लाइमेंट चेंज की समस्या वैश्विक स्तर इतनी विकट है क इस समस्या के खिलाफ लड़ने जनजन तक इस आंदोलन को पहुंचाना और जजन को जागृत करना बहुत जरूरी है। ” मुझे विश्वास है कि एमएस यूनिवर्सिटी के छात्र इससे अवगत होंगे और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में ठोस कदम उठाएंगे।’
कार्यक्रम के दौरान जियोग्राफी डिपार्टमेंट के प्रमुख डॉ. बिंदु भट्ट ने विशेष संवेदना व्यक्त की और विरल देसाई को आश्वासन दिया कि उनके छात्र भी पर्यावरण कार्यकर्ता बनेंगे। अंत में ग्रीनमैन विरल देसाई ने छात्रों को पर्यावरण सुरक्षा की शपथ दिलाई, उन्हें ‘पर्यावरण सेनानी’ बनाया और विभाग में पेड़ लगाए।

Previous article18 वर्ष की आयु जैसे कानून में ही सुधार की आवश्यकता
Next articleसूरत शहर भाजपा द्वारा लगाया गया आरोप कोंग्रेस की सोची समझी साज़िश थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here