Home उत्तर प्रदेश अखिलेश यादव बोले, भाजपा सरकार को विदाई देने के लिए तैयार है...

अखिलेश यादव बोले, भाजपा सरकार को विदाई देने के लिए तैयार है यूपी की जनता

291
0

लखनऊ/नई दिल्ली । चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव का बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी नियमों का पालन करेगी लेकिन चुनाव आयोग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सत्तारूढ़ पार्टी इन दिशानिर्देशों का पालन करे।
समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा सरकार को विदाई देने के लिए तैयार हैं। चुनाव की तारीखें राज्य में एक बड़े बदलाव का प्रतीक होंगी। समाजवादी पार्टी नियमों का पालन करेगी, लेकिन चुनाव आयोग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सत्तारूढ़ दल इन दिशानिर्देशों का पालन करे। दरअसल, कोरोना महामारी के बीच उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होंगे। जिसकी पूरी जानकारी मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने दी।

  • EC ने किया तारीखों का ऐलान
    चुनाव आयोग ने कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के दौरान आगामी 15 जनवरी तक जनसभाओं, साइकिल एवं बाइक रैली और पदयात्राओं पर रोक लगा दी है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने बताया कि 15 जनवरी के बाद स्थिति का जायजा लेने के उपरांत आयोग आगे का निर्णय लेगा। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के लिए सात चरणों में सीटों का समान रूप से वितरण किया गया है, राज्य के भौगोलिक क्षेत्र के संदर्भ में मतदान के चरण पश्चिम से पूर्व की ओर बढ़ेंगे।
    आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में क्रमश: 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। जबकि 10 मार्च को चुनाव परिणाम सामने आएंगे।
Previous articleईसी ने 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव तिथियों का किया ऐलान, यूपी में 7 चरणों में होगा चुनाव
Next articleअब राज्यों के चुनाव में भीड़ की भरमार पैमाना नहीं बल्कि मुद्दों का वज़न बनाने में पार्टियों में होड़ मचना तय: एडवोकेट किशन भावनानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here