Home गुजरात भारत के सर्वश्रेष्ठ बुनियादी ढांचे और विश्व स्तरीय प्रौद्योगिकी वाला त्वचा क्लिनिक...

भारत के सर्वश्रेष्ठ बुनियादी ढांचे और विश्व स्तरीय प्रौद्योगिकी वाला त्वचा क्लिनिक सखिया स्किन क्लिनिक द्वारा सूरत में स्थापित किया गया

369
0

सूरत।  परिवर्तन सखिया स्किन क्लिनिक का नियम है और इनोवेशन एक मिशन स्टेटमेंट है। नई तकनीक और नए उपकरणों के साथ सखिया स्किन क्लिनिक ने आज ११ वीं मंजिल, इन्फिनिटी टावर, आयुर्वेदिक कॉलेज के पास, रेलवे स्टेशन के पास, सूरत में शिफ्ट किया है। यह क्लिनिक लगभग १०५०० वर्ग फुट में फैला हुआ है। सखिया स्किन क्लिनिक की पूरे भारत में २४ शाखाएं हैं, जिनके पास २४ सालो का अनुभव हैं और निकट के भविष्य में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर १०० शाखाएं खोलने का सपना है। सखिया स्किन क्लिनिक पांच लाख से अधिक मरीजों का इलाज कर चुका है।

सखिया स्किन क्लिनिक के संस्थापक श्री डॉ. जगदीश सखिया ने बताया की, सखिया स्किन क्लिनिक की दृष्टि और मिशन ‘पेशन्ट फर्स्ट ‘ है। इस नए पते पर सखिया स्किन कलिनिक विश्वस्तरीय तकनीक से लैस है। इन्फिनिटी टॉवर में सखिया स्किन क्लिनिक में विश्व स्तरीय लेजर तकनीक भी उपलब्ध कराई गई है। इसके अलावा सखिया स्किन क्लीनिक द्वारा इन्फिनिटी टावर की दूसरी मंजिल पर प्लास्टिक सर्जरी डिवीजन शुरू किया गया है। क्लिनिक ने एक विश्व स्तरीय लेजर मशीन के साथ एक वेज़र लाइपो सक्शन शुरू किया है जो अल्ट्रासाउंड तकनीक है और गुजरात में एकमात्र मशीन है। इस क्लिनिक में वास्क्युलर लेजर तकनीक भी पेश की है जो पश्चिमी भारतमें सिर्फ सखिया स्किन क्लिनिक के पास ही है। इसके अलावा सखिया स्किन क्लीनिक की ओर से टेली डर्मेटोलॉजी क्लीनिक भी शुरू किया गया है। जिसमें त्वचा रोगों से संबंधित उपचार एक कॉल करने से ही घर पर उपलब्ध होगा। टेली डर्मेटोलॉजी के एमडी टेलीडर्म, यूएसए सेवा को आज से अमेरिका में शुरू कर दिया गया है। mdtelederm.com पोर्टल का उद्घाटन आज सूरत शहर की महापौर श्रीमती हेमालीबेन बोघावाला के हाथों किया गया है। जिससे एनआरआई लोगों को दो से तीन महीने के वेटिंग पीरियड से छुटकारा मिल जाएगा और घर बैठे ही प्रिस्क्रिप्शन और डायग्नोसिस सर्विस उपलब्ध होगी। इसके अलावा सखिया स्किन क्लीनिक भी निकट भविष्य में ऑनलाइन फार्मसी शुरू करने जा रहा है। ताकि मरीजों को घर बैठे ही त्वचा रोगों से संबंधित हर तरह की दवाइयां मिल सकें।

सखिया स्किन क्लिनिक एक ऐसा संस्थान है जो एक ही छत के नीचे त्वचा रोग जैसे कि डर्मेटो सर्जरी, एस्थेटिक प्रक्रिया, लेजर और प्लास्टिक सर्जरी आदि जैसे सभी प्रकार के उपचार प्रदान करता है। इसके अलावा एक ही छत के नीचे जटिल त्वचा रोग जैसे सोरायसिस, पंपफिगर्स, एक्जिमा, जिद्दी दादर, एलर्जी, सफेद धब्बे, तजा गर्मी, उन्दरी, कुष्ठ रोग, विरासत में मिली गंजापन, नाखून जैसे रोगों के अलावा ५००० प्रकार के त्वचा रोग होते हैं जो अक्सर लाइलाज होते हैं, जिस रोगों का इलाज सखिया स्किन क्लिनिक में तकनीक की मदद से होता है। इसके अलावा त्वचा में कुछ सर्जरी होती हैं, जिनमें स्कार सर्जरी, विटिलिगो सर्जरी, सिस्टरेमोवेल, लाइपोमा सर्जरी, बर्थमार्क सर्जरी, कैलोसिटी का फैट ट्रांसफर, स्कार रिविसन आदि भी सखिया स्किन क्लिनिक में उपलब्ध हैं।

इसके अलावा प्रोसीज़र जैसे की डिटॉक्स, कार्बोक्सी थेरापी, डर्मा रोलर, डर्मा पेन, ऑक्सी फेशियल, फोटो फेशियल, हाइड्रा फेशियल, सेल्युलाईट ट्रीटमेंट जैसी ट्रीटमेंट भी उपलब्ध हैं। क्राईबेला थेरेपी जैसी कई नई चिकित्साएं हैं जो अंतरराष्ट्रीय स्तर की हैं, जिसको दक्षिण गुजरात की आबादी के लिए भारत में सखिया स्किन क्लिनिकने उपलब्ध कराया है और रोगियों के लिए एक ऐसी कीमत पर उपलब्ध होगा जिसे वे वहन कर सकते हैं। 

इसके अलावा अगर कोई गरीब मरीज है जिसे इस इलाज की जरूरत है तो सखिया स्किन क्लिनिक के संस्थापक के मातृश्री के नाम से शुरू किया गया पी.जे. सखिया चैरिटेबल ट्रस्ट की और से वराछा रोड स्थित क्लिनिक में हर महीने के पहले बुधवार को नि:शुल्क निदान और आवश्यक उपचार भी प्रदान किया जाता है और यदि आवश्यक हो तो रियायती दरों पर या मुफ्त में महंगा उपचार भी प्रदान किया जाता है। ताकि किसी जरूरतमंद मरीज को इन सभी नवीनतम तकनीकों के माध्यम से इलाज की उपलब्धता से वंचित न रह सके।

आजरोज क्लिनिक के उद्घाटन के अवसर पर श्री हर्ष सांघवी (गृह राज्य मंत्री, गुजरात), श्रीमती दर्शनाबेन जरदोश (केंद्रीय राज्य रेल और कपड़ा मंत्री), श्रीमती हेमालीबेन बोघावाला (सूरत के महापौर), श्री प्रवीणभाई घोघरी (विधायक, करंज), श्री जगदीशभाई पटेल, श्री महेन्द्रभाई पटेल, श्री किशोरभाई कानाणी और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे थे।

Previous article25-01-2022 Suratbhumi E-paper
Next articleराष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द का 73वें गणतंत्र दिवस 2022 की पूर्व संध्या पर राष्ट्र के नाम संदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here