Home गुजरात श्रीमती एल.पी. सवानी विद्याभवन के छात्र पुलिस के दोस्त बनकर ट्रैफिक कंट्रोल...

श्रीमती एल.पी. सवानी विद्याभवन के छात्र पुलिस के दोस्त बनकर ट्रैफिक कंट्रोल और ट्रैफिक अवेयरनेस ड्राइव किया

349
0

सूरत | अडाजन स्थित श्रीमती एल. पी. सवानी विद्याभवन एवं पुलिस आयुक्त कार्यालय के सहयोग से विद्यालय में विद्यार्थियों के लिए एक सुन्दर यातायात जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया. सूरत शहर के पुलिस आयुक्त श्री अजय कुमार तोमर के पूर्ण मार्गदर्शन में आयोजित कार्यक्रम में छात्रों को यातायात संकेतों, यातायात संकेतों, प्रतीकों और यातायात के हर नियम के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई. यातायात की जानकारी, हादसों के कारणों और उसकी रोकथाम के लिए स्कूल में एक प्रदर्शन भी आयोजित किया गया जिसमें डीसीपी-श्री प्रशांत सुंबे, एसीपी-श्री एमएच ठाकरे और पीआई-बी.सी. सोलंकी की देखरेख में ट्रैफिक फ्रेंडली जैकेट पहने छात्र, यातायात जागरूकता बैनर, ट्रैफिक इंडिकेटर स्टिक का इस्तेमाल किया और ट्रैफिक जागरूकता अभियान के तहत ट्रैफिक को कैसे मैनेज किया जाए, सार्वजनिक सड़कों पर भीड़भाड़ और वाहनों को कैसे नियंत्रित करें, विद्यार्थियों को हादसों से कैसे बचा जाए और जनहित को हादसों से कैसे बचाया जाए, इसकी व्यावहारिक जानकारी दी गई। छात्र पुलिस के सच्चे मित्र भी बन गए और यातायात को स्व-नियमित कर भीड़ को नियंत्रित करने में सफल रहे।

  सूरत शहर के पुलिस आयुक्त श्री अजय कुमार तोमर और उनकी पूरी टीम समाज और राष्ट्र के लिए अपना कर्तव्य निभाते हुए स्कूल में मौजूद थी।

तब छात्रों ने अपने आंतरिक कौशल को निखारा और सीखा कि यदि आप अपने करियर के विभिन्न क्षेत्रों से पुलिस अधिकारी बनना चाहते हैं, तो कड़ी मेहनत करें क्योंकि भाग्य सभी को अवसर देता है लेकिन कड़ी मेहनत सभी को चौंका देती है। कड़ी मेहनत के तहत सूरत शहर में सर्वश्रेष्ठ यातायात प्रबंधन के उद्देश्य से आयोजित कार्यक्रम में छात्रों ने यातायात प्रबंधन कर यातायात जागरूकता अभियान का व्यावहारिक प्रदर्शन किया.

  ऐसे ही अनूठे प्रयास के लिए विद्यालय के अध्यक्ष श्री मावजीभाई सवानी और उपाध्यक्ष श्री धर्मेंद्र सवानी, पुलिस आयुक्त श्री अजय कुमार तोमर.उन्होंने पूरी टीम को बधाई दी और ऐसे कार्यक्रमों को अंजाम देने के लिए तत्परता व्यक्त की जो छात्रों के कौशल को और विकसित करेंगे और भविष्य में समुदाय और राष्ट्रीय भावना की भावना पैदा करेंगे और पुलिस आयुक्त के कार्यालय को धन्यवाद दिया। इस कार्यक्रम में प्रधानाचार्य धवल शिंगला और स्कूल के प्रधानाचार्य सूर्य मोहंती, उर्वी पटेल और प्रतिमा सोनी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और विशेष मार्गदर्शन और योगदान दिया।

Previous articleIrish Online Casinos For mr bet withdrawal Real Money By Gamblingorb
Next articleतापी रिवर फ्रंट के गुबंद में लगी भीषण आग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here