Home देश पवार के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट साझा करने पर मराठी अभिनेत्री केतकी चितले...

पवार के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट साझा करने पर मराठी अभिनेत्री केतकी चितले गिऱफ्तार

145
0

मुंबई । राकांपा प्रमुख शरद पवार के खिलाफ फेसबुक पर अपमानजनक पोस्ट साझा करने पर मराठी अभिनेत्री केतकी चितले को गिऱफ्तार किया गया है। महाराष्ट्र के ठाणे शहर में शनिवार को केतकी के खिलाफ केस दर्ज किया गया। केतकी को जब पुलिस गिरफ्तार करके ले जा रही थी तो उसी वक्त पार्टी की कुछ महिला कार्यकर्ताओं ने उन पर स्याही फेंकी। आरोप है कि टेलीविजन एवं फिल्म अभिनेत्री चितले ने एक दिन पहले जो पोस्ट शेयर की थी, वो किसी और ने लिखी थी। मराठी में लिखे पोस्ट में एनसीपी प्रमुख का कोई सीधा उल्लेख या उनका पूरा नाम नहीं लिखा है। हालांकि इसमें पवार उपनाम और 80 वर्ष की उम्र लिखी है। इसमें लिखा है, “नरक इंतजार कर रहा है और आप ब्राह्मणों से नफरत करते हैं।”
पुलिस का कहना है कि स्वप्निल नेटके की शिकायत के आधार पर शनिवार को ठाणे के कलवा पुलिस थाने में चितले के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इसमें आरोप लगाया गया है कि अभिनेत्री ने शरद पवार के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की और उनकी पोस्ट राज्य में दो राजनीतिक दलों के बीच संबंध और खराब कर सकती है और इससे दिक्कत उत्पन्न हो सकती है। चितले के खिलाफ आईपीसी की धारा 500, 501, 505 (2), 153 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुणे में एनसीपी ने पुलिस को पत्र लिखकर चितले की पोस्ट को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। एनसीपी की पुणे इकाई के अध्यक्ष प्रशांत जगताप ने कहा, चितले द्वारा सोशल मीडिया पोस्ट मानहानिकारक है।
उन्होंने पोस्ट में पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले का अपमान किया है। यह पोस्ट अशांति पैदा कर सकती है। हमने साइबर पुलिस को एक पत्र दिया है और अभिनेत्री के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया था। साइबर अपराध पुलिस थाने के निरीक्षक दगडू हेक ने कहा, एनसीपी राकांपा के पत्र के बाद, हम अभिनेत्री के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया। महाराष्ट्र के आवासीय विकास मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि एनसीपी से जुड़े युवा इस पोस्ट के संबंध में महाराष्ट्र में कम से कम 100-200 पुलिस थानों में मामले दर्ज कराएंगे।
महाराष्ट्र के एक अन्य मंत्री और एनसीपी नेता छगन भुजबल ने भी अभिनेत्री के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की थी। महाराष्ट्र नव निर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने भी चितले की पोस्ट की निंदा की है।

Previous article14-05-2022 Suratbhumi E-paper
Next articleग्रीनमैन विरल देसाई ने अनोखे अंदाज में मनाया गुजरात दिवस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here