Home गुजरात IVY ग्रोथ एसोसिएट्सने 3-दिवसीय स्टार्टअप समिट “21 by 72” की मेजबानी की

IVY ग्रोथ एसोसिएट्सने 3-दिवसीय स्टार्टअप समिट “21 by 72” की मेजबानी की

136
0

सूरत : आईवीवाई ग्रोथ एसोसिएट्स, एक स्टार्टअप त्वरक और सूरत, गुजरात में स्थित एक निवेशक ने मुंबई की डेटाबेस प्रबंधन कंपनी Sapio Analytics के सहयोग से 3 दिवसीय स्टार्टअप समिट, “21 by 72” की मेजबानी की है। समिटने कई गतिविधियों का आयोजन किया जो स्टार्टअप और निवेशकों को एक-दूसरे के साथ बातचीत और नेटवर्क के लिए पर्याप्त अवसर प्रदान करते थे। इसमें स्टार्टअप पिचों से लेकर प्रदर्शनियों, पैनल चर्चाओं और नेटवर्किंग डिनर तक सब कुछ शामिल था। IVY ग्रोथ ने “21 by 72” में 100+ स्टार्टअप प्रदर्शनियों को प्रस्तुत किया, जिसका नाम सूरत के अक्षांश और रेखांश पर आधारित है। शहर में एक गतिशील स्टार्टअप इकोसिस्टम विकसित करने और स्टार्टअप और निवेशकों के बीच की खाई को दूर करने पर ध्यान केंद्रित किया गया था। इवेन्ट के अंत में, आईवीवाई ग्रोथ ने 25 स्टार्टअप को $ 500k (30 मिलियन रुपये) जुटाने में मदद की।

स्टार्टअप समिटने 17 जून को अपना उद्घाटन समारोह आयोजित किया और 19 जून को नेटवर्किंग डिनर, कल्पवृक्ष द्वारा लाइव प्रदर्शन और अवध यूथोपिया स्थल पर एक सम्मान समारोह के साथ गोल किया। इसमें स्टार्टअप के संस्थापकों, उद्यम निवेशकों और गुणवत्ता प्रतिस्पर्धियों सहित 5000 से अधिक लोगों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में खलीफा अलकुबेसी और हिल्मी घोषे सहित राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय निवेशकों की उपस्थिति भी देखी गई।

इवेंट के बारे में बात करते हुए, आईवीवाई ग्रोथ के संस्थापक भागीदार रचित पोद्दार ने कहा, “हम वैश्विक स्टार्टअप इकोसिस्टम को प्रभावित करने के लिए एक दृष्टिकोण के साथ काम कर रहे हैं। अब तक, हमने दिल्ली, गुवाहाटी, दुबई और लंदन जैसे विभिन्न घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय शहरों में 40 से अधिक स्टार्टअप का निवेश और मार्गदर्शन किया है और कार्यक्रमों का आयोजन किया है। हमारा लक्ष्य भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए एक परिसंपत्ति वर्ग के रूप में स्टार्टअप के बारे में जागरूकता पैदा करना है। “21 by 72” सूरत में हमारा पहली बार समिटहै, जो न केवल शहर के लिए एक हीरा केंद्र के रूप में आयोजित किया जाता है, बल्कि इसके संपन्न स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र के लिए भी आयोजित किया जाता है।

समिट का उद्घाटन गुजरात राज्य के माननीय गृह मंत्री श्री हर्ष संघवी ने किया था, इसके बाद आईवीवाई ग्रोथ एसोसिएट्स, सेपियो एनालिटिक्स और बेंगलुरु स्थित बायोटेक रिसर्च फर्म डिकोड एजके संबोधन  सुपरसीड वीसी, एमआई कैपिटल के पार्टनर शीतल सोनी ने भी उपस्थितको वक्तव्य दिया था। कार्यक्रम के पहले दिन अनमोल गर्ग की स्टैंडअप कॉमेडी, संजय भार्गव और अनीता भार्गव के साथ एक फायरसाइड चैट भी देखी गई।

महावीर प्रताप शर्मा सीरियल उद्यमी और एंजेल इन्वेस्टर, एमबीए चायवाला के प्रागुल बिलोर कार्यक्रम के दूसरे दिन मुख्य वक्ता थे। पैनल चर्चाओं में टीआईई सूरत, शिव सिंह, अनुज पारेख, दीपांशु मनचंदा, सुमित काबरा और अर्जुन वैद्य जैसे स्टार्टअप संस्थापक शामिल थे।

कार्यक्रम के अंतिम दिन स्टार्टअप मेंटर सार्थक आहूजा और गुजरात सरकार के उद्योग आयुक्तालय डॉ. डी आर परमार के मुख्य भाषण भी देखे गए। SaaS के संस्थापक, वेंचर केपिटलिस्ट और सलोनी जैन, अभिषेक कीर्ति और वेंकट रमन जैसे एंजेल निवेशकों के साथ पेनल चर्चा भी हुई थी।

स्टार्टअप समिट 2030 तक 500 भारतीय और वैश्विक स्टार्टअप को आगे लाने और तेज करने के आइवीवाय विकास के बड़े दृष्टिकोण के अनुरूप था। संस्थान ने हर साल 50 स्टार्टअप बाजार के लिए तैयार स्काउट्स का उत्पादन और उत्पादन किया जा सके इसके लिए अटल कोम्युनिटी इनोवेशन केंद्रों और इनक्यूबेशन केंद्रों के साथ भी सहयोग किया है ।

आईवीवाई ग्रोथ के सह-संस्थापक और निदेशक शरद टोडी ने कहा, “आयोजन की सफलता सूचित करती है कि सूरत भारत का नौवां सबसे बड़ा शहर है, जिसकी एक प्रसिद्ध व्यावसायिक केंद्र के रूप में स्थापित छवि है जो अब भारत का अगला स्टार्टअप हब बनने की ओर बढ़ रहा है।

Previous articleCloison Faire de L’argent https://gratowin-casino.com/ Réel Sur Leurs Salle de jeu
Next articleव्यासगुफा बदरीनाथ धाम से ८९७वीं रामकथा का शुभारंभ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here